Friday, January 21, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश कानपुरमलिन बस्तियों की महिलाओं को ‘उड़ान यूपी से मिलेगी राहत

मलिन बस्तियों की महिलाओं को ‘उड़ान यूपी से मिलेगी राहत

हिन्दुस्तान टीम,कानपुरNewswrap
Thu, 02 Dec 2021 08:30 PM
मलिन बस्तियों की महिलाओं को ‘उड़ान यूपी से मिलेगी राहत

शहर की मलिन बस्तियों में महिलाओं को उड़ान यूपी कार्यक्रम से बहुत राहत मिलेगी। इसमें 16 बस्तियों को शामिल किया जाएगा। विभिन्न विभागों द्वारा संयुक्त रूप से कैंप लगाकर सरकारी योजनाओं का लाभ दिए जाने की तैयारी कर ली गई है।

नगर निगम ने गुरुवार को अपर नगर आयुक्त सूर्यकांत त्रिपाठी की अध्यक्षता में हुई विभिन्न विभागों की बैठक में इस कार्यक्रम पर चर्चा की गई। बताया गया कि दिसंबर में हर बुधवार और शनिवार को बस्तियों में कैंप लगाया जाएगा। इसमें स्वास्थ्य और पोषण के साथ ही अन्य योजनाओं पर लोगों को जागरूक किया जाएगा। लाभार्थियों को चिह्नित कर लाभ पहुंचाया जाएगा।

अपर नगर आयुक्त ने बताया कि कैंप में चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, महिला कल्याण व बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार, समाज कल्याण, डूडा, सूडा, नगर निगम, शिक्षा, खाद्य एवं रसद विभाग, जल निगम एवं श्रम विभाग अपनी सेवाएं देंगे। कैंप से पहले चिह्नित बस्तियों में आशा, एएनएम, आंगनवाड़ी और नगर निगम के कर्मचारी सभी को जागरूक करेंगे। बस्तियों में कोविड टीकाकरण भी कराया जाएगा। गर्भवती व बच्चों को महिला एवं कल्याण विभाग की ओर से सेवाएं दी जाएंगी। बैठक में सभी विभागों के प्रतिनिधियों के साथ ही यूनिसेफ, विज्ञान फाउन्डेशन और सीफार के प्रतिनिधि भी मौजूद रहे।

epaper
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें