ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरप्रसव के बाद महिला की बिगड़ी हालत, मौत

प्रसव के बाद महिला की बिगड़ी हालत, मौत

सीएचसी डेरापुर में प्रसव के बाद एक महिला की अधिक रक्तस्राव के चलते हालत बिगड़ गई। उसकी हालत में सुधार न होने पर उसको जिला अस्पताल रेफर किया गया, लेकिन परिजन उसको अकबरपुर के एक निजी अस्पताल में ले गए।...

प्रसव के बाद महिला की बिगड़ी हालत, मौत
हिन्दुस्तान टीम,कानपुरWed, 14 Oct 2020 10:45 PM
ऐप पर पढ़ें

सीएचसी डेरापुर में प्रसव के बाद एक महिला की अधिक रक्तस्राव के चलते हालत बिगड़ गई। उसकी हालत में सुधार न होने पर उसको जिला अस्पताल रेफर किया गया, लेकिन परिजन उसको अकबरपुर के एक निजी अस्पताल में ले गए। वहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

कानपुर नगर के मकसूदाबाद बिठूर निवासी अंकुर की गर्भवती पत्नी प्रियंका (30) वहां से अपने मायके जीरेपुर में 10 दिन पहले आई थी। मंगलवार सुबह प्रसव पीड़ा होने पर परिजन उसको सीएचसी डेरापुर ले गए। वहां प्रसव के बाद उसने एक बच्चे को जनम दिया। इसके कुछ देर बाद एकाएक अधिक रक्तस्राव होने से उसकी हालत बिगड़ गई। इस पर डॉक्टर ने उसको जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया, लेकिन परिजन उसको जिला अस्पताल के बजाय अकबरपुर के एक निजी अस्पताल में ले गए। वहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। शव वापस आने पर परिजनों के बिलखने से कोहराम मच गया। सूचना पर आए सुसराल वालों से मायके वालों का विवाद हो गया। इसकी सूचना पर पुलिस गांव पहुंची, लेकिन दोनों पक्षों ने कार्रवाई से इनकार कर दिया। चौकी इंचार्ज शिव शंकर ने बताया कि परिजनों ने पोस्टमार्टम व कार्रवाई करने से इनकार कर दिया। इस पर पुलिस वापस लौट आई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें