ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरचार्टर्ड एकाउंटेंट्स के सबसे महत्वपूर्ण चुनाव की वोटिंग पूरी, 1152 ने डाले वोट

चार्टर्ड एकाउंटेंट्स के सबसे महत्वपूर्ण चुनाव की वोटिंग पूरी, 1152 ने डाले वोट

कानपुर। प्रमुख संवाददाता -सेंट्रल इंडिया रीजनल काउंसिल चुनाव में मतदान संपन्न -चार्टर्ड एकाउंटेंट्स...

चार्टर्ड एकाउंटेंट्स के सबसे महत्वपूर्ण चुनाव की वोटिंग पूरी, 1152 ने डाले वोट
हिन्दुस्तान टीम,कानपुरSat, 04 Dec 2021 11:05 PM
ऐप पर पढ़ें

कानपुर। प्रमुख संवाददाता

द इंस्टीट्यूट आफ चार्टर्ड एकाउंटेंट आफ इंडिया के सेंट्रल इंडिया रीजनल काउंसिल चुनाव में वोटिंग प्रक्रिया संपन्न हो गई। दो दिन के मतदान में 2083 वोटरों में से कुल 1152 चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ने वोट डाले। दूसरे दिन मतदान ने रफ्तार पकड़ी। शुक्रवार को पहले दिन 452 वोट डाले गए थे। 16 दिसंबर को मर्चेन्ट चैम्बर में सीआईआरसी के अधीन आने वाले सात राज्यों में मतगणना शुरू होगी। 17 दिसंबर की रात तक परिणाम आ जाएंगे।

सेंट्रल इंडिया रीजनल काउंसिल में 12 पदों के लिए 28 प्रत्याशी हैं जिनमें 11 उत्तर प्रदेश से हैं। केंद्रीय परिषद सदस्य के लिए छह पदों के लिए 18 प्रत्याशी मैदान में हैं। इनमें नौ प्रत्याशी उत्तर प्रदेश से हैं। सेंट्रल काउंसिल और रीजनल काउंसिल मेम्बर के लिए कानपुर से चार प्रत्याशी मैदान में हैं।

वर्ष 2018 में हुए चुनाव में सेंट्रल इंडिया रीजनल काउंसिल के अंतर्गत आने वाले सात राज्यों में 48588 में से 19929 वोट पड़े थे। इस बार मतदाताओं की संख्या 61788 हो गई है। कानपुर में 2083 चार्टर्ड एकाउंटेंट कुल वोटर हैं। कानपुर से रीजनल काउंसिल मेम्बर के लिए सीए अतुल मेहरोत्रा और सीए अभिषेक पांडेय खड़े हैं। सेंट्रल काउंसिल मेम्बर के लिए सीए मनु पांडेय और सीए दीप कुमार मिश्रा मैदान में हैं।

इस बार चार्टर्ड एकाउंटेंट्स को कई सुविधाएं : इस बार सीआईआरसी ने चार्टर्ड अकाउंटेंट को वोट के लिए सहूलियतें दी हैं। बड़ी संख्या में सीए दूसरे शहरों जाकर नौकरी करने लगते हैं लेकिन उनका पंजीकरण अपने गृह जनपद में होता है। पता न बदलने के कारण उन्हें वोट डालने का अधिकार नहीं था। इस बार दूसरे शहर में नौकरी कर रहे सीए को भी वोट डालने का अधिकार दिया गया है। वर्क फ्राम होम कर रहे चार्टर्ड एकाउंटेंट्स भी वोट डाल सकते हैं। हालांकि इस स्थिति में उन्हीं को वोट का अधिकार मिलेगा, जिन्होंने एनीवेयर वोटिंग का विकल्प लिया होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें