ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरवायरल बुखार का कहर, बच्ची समेत दो की जान गई

वायरल बुखार का कहर, बच्ची समेत दो की जान गई

कानपुर। मौसम में बदलाव के बाद भी डेंगू और वायरल बुखार में कमी नहीं आ रही है। अभी भी लगातार मरीज हैलट-उर्सला के साथ नर्सिंग होमों में पहुंच रहे हैं।...

वायरल बुखार का कहर, बच्ची समेत दो की जान गई
हिन्दुस्तान टीम,कानपुरFri, 22 Oct 2021 12:30 PM
ऐप पर पढ़ें

कानपुर। मौसम में बदलाव के बाद भी डेंगू और वायरल बुखार में कमी नहीं आ रही है। अभी भी लगातार मरीज हैलट-उर्सला के साथ नर्सिंग होमों में पहुंच रहे हैं। बुखार से बच्ची समेत दो की मौत हो गई। शुक्रवार सुबह हैलट के मेडिसिन वार्ड में वायरल निमोनिया और डायरिया के चलते नीलाम्बर ( 62) की मौत हो गई। ऐरायां के रहने वाले परिजनों ने उन्हें दो दिन पहले ही हैलट में भर्ती कराया था।

डॉक्टरों के अनुसार, वायरल में देर से आ रहे मरीजों की किडनी फेल हो रही है। जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की उप प्राचार्य प्रो.रिचा गिरि ने भी माना कि इस समय वायरल के गंभीर रोगियों में किडनी फेल की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। अब सात मरीज दो दिन में भर्ती हो चुके हैं। इसी तरह शिवराजपुर की रहने वाली अंशिका ( 11) की भी रावतपुर के नर्सिंग होम में मौत हो गई। परिजन पहले उसे हैलट ले गए थे लेकिन डेंगू की पुष्टि होने के बाद उसे रावतपुर के नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया। भाई अनिकेत सिंह का कहना है कि बहन को 15 दिन से बुखार आ रहा था। पांच दिन पहले डेंगू की पॉजिटवि रिपोर्ट आने के बाद कानपुर लाए थे लेकिन उसने दमतोड़ दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें