ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरबच्चा चोरी की अफवाह में ग्रामीणों ने अर्द्धविक्षिप्त को जमकर धुना

बच्चा चोरी की अफवाह में ग्रामीणों ने अर्द्धविक्षिप्त को जमकर धुना

बच्चा चोरी के शक में आए दिन किसी न किसी की पिटाई करने के मामले में पुलिस की चेतावनी का असर नहीं हुआ। मंगलवार शाम अकबरपुर कोतवाली के स्वरुपपुर से एक बच्चे को चोरी करने के प्रयास का आरोप लगाकर...

बच्चा चोरी की अफवाह में ग्रामीणों ने अर्द्धविक्षिप्त को जमकर धुना
हिन्दुस्तान टीम,कानपुरTue, 27 Aug 2019 09:44 PM
ऐप पर पढ़ें

बच्चा चोरी के शक में आए दिन किसी न किसी की पिटाई करने के मामले में पुलिस की चेतावनी का असर नहीं हुआ। मंगलवार शाम अकबरपुर कोतवाली के स्वरुपपुर से एक बच्चे को चोरी करने के प्रयास का आरोप लगाकर ग्रामीणों ने एक विक्षिप्त को पीटकर अधमरा कर दिया। सूचना पर यूपी 100 उसे लेकर अस्पताल आई जहां से उसे थाने भेजा गया है। एसपी ने अफवाह फैलाने के साथ ही विक्षिप्त की पिटाई में शामिल लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया है।

बच्चा चोरी की अफवाहों से ग्रामीण हलकान हैं। पुलिस के इस तरह की अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने के निर्देश के बावजूद इस तरह की घटनाएं नहीं रुक रहीं हैं। अकबरपुर कोतवाली के स्वरूपपुर गांव के एक व्यक्ति के बच्चे को चोरी करने के प्रयास में ग्रामीणों ने एक युवक को शोर मचाते हुए दौड़ा लिया। बाद में लोगों ने नबीपुर के पास झाड़ी बाबा मंदिर के निकट उसे पकड़कर उस पर हमला बोल दिया। ग्रामीणों ने उसकी जमकर धुनाई की। उसका सिर फटने के साथ ही वह मरणासन्न स्थिति में पहुंचा तो कुछ लोगों ने मामले की सूचना यूपी 100 को दी।

इस पर पुलिस ने पहुंच कर गंभीर घायल को लेकर कोतवाली आई वहां से उसे जिला अस्पताल भेजा गया। बातचीत के बाद उसके अर्द्धविक्षिप्त होने की बात सामने आई। सिर्फ अफवाहबाजी में ही ग्रामीणों ने उसे खदेड़ कर उसकी धुनाई कर घायल कर दिया।एसआइ्र अमर सिंह ने बताया कि युवक ने अपना नाम बिल्लू निवासी रायगढ़ छत्तीसगढ़ बताया है। इस बाबत एसपी अनुराग वत्स ने बताया कि मामले में पुुलिस को हमला करने वाले लोगों को चिह्नित कर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी सुनिश्चित की जाएगी।

बच्चा चोरी के शक में पकड़ी गई महिला गई जेल

कानपुर देहात। माती किशुनपुर निवासी चंद्रशेखर का परिवार कचहरी के पास निवास कर रहा है। सोमवार को उनका पुत्र कपिल (9) गांव की ओर जा रहा था। आरोप है कि रास्ते में एक मानसिक रूप से बीमार दिख रही महिला ने बच्चे को पकड़ने के लिए झपट्टा मारा। इस पर बच्चा डरकर चीखता हुआ घर की ओर भागा। जानकारी होते ही उसके परिजन व ग्रामीणों ने महिला को बच्चा चोर समझकर उसकी जमकर पिटाई करने के बाद पुलिस के सुपुर्द कर दिया। इसके साथ ही बच्चे के पिता चंद्रशेखर ने पकड़ी गई महिला के खिलाफ बच्चा चोरी के प्रयास का मुकदमा दर्ज कराया।

एसएसआई अकबरपुर एके श्रीवास्तव ने बताया कि महिला ने पूछतांछ में अपना नाम ममता पत्नी प्रमोद तथा खतौली बक्सर का निवासी बताया, इसके अलावा वह कुछ भी खास नहीं बता सकी। उन्होने बताया कि महिला के पास से एक मोबाइल व पिट्ठू बैग ही बरामद हुआ है। मोबाइल के आधार पर महिला के पति से बात हुई तो उसने उसके वहां से रुपए चोरी करके निकल जाने की जानकारी दी है। महिला को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें