ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरसहूलियत: अब कनपुरिए भी रख सकेंगे निजी हेलीकॉप्टर

सहूलियत: अब कनपुरिए भी रख सकेंगे निजी हेलीकॉप्टर

निजी हेलीकॉप्टर खरीदने वालों के लिए राहत भरी खबर। निजी हेलीकॉप्टर खरीदने में रही बाधा जल्द दूर होने व हेलीकॉप्टर में खरीदने में मुख्य बाधा हैंगर (पार्किंग) की थी, वह दूर हो गई है। अब अहिरवां के नए...

सहूलियत: अब कनपुरिए भी रख सकेंगे निजी हेलीकॉप्टर
हिन्दुस्तान टीम,कानपुरFri, 22 May 2020 11:22 PM
ऐप पर पढ़ें

निजी हेलीकॉप्टर खरीदने वालों के लिए राहत भरी खबर। निजी हेलीकॉप्टर खरीदने में रही बाधा जल्द दूर होने व हेलीकॉप्टर में खरीदने में मुख्य बाधा हैंगर (पार्किंग) की थी, वह दूर हो गई है। अब अहिरवां के नए टर्मिनल और सिविल एयरोड्रम में पांच हैंगर बनेंगे। इसकी मुख्यालय स्तर पर हरी झंडी भी दे दी गई है।

लंबे समय से शहर के उद्यमी एयरपोर्ट अथॉरिटी से हेलीकॉप्टर खड़ा करने की इजाजत मांग रहे थे और शहर के दो उद्यमी घरानों ने इसकी मांग भी की थी। उद्यमियों की इस बात को एय़रपोर्ट अथॉरिटी ने मानते हुए पांच हैंगर बनाने की तैयारी की। ये सभी हैंगर किराए पर भी दिए जा सकेंगे। एयरपोर्ट अथॉरिटी के इस फैसले से उन उद्यमियों के चेहरों पर खुशी की लहर दौड़ेगी जो निजी हेलीकॉप्टर खरीदने के लिए लंबे समय से लालयित थे। अब देखना यह होगा कि ये हैंगर कब तक बनकर तैयार होते हैं। एयरपोर्ट अफसरों ने बताया कि नए टर्मिनल के चालू होने के साथ ही हैंगर भी बन जाएंगे।

मार्च-2022 तक हरहाल में फिट होगा नया टर्मिनल

पिछले दिनों अहिरवां एयरपोर्ट के हाल में हवाई अड्डा सलाहकार समिति की बैठक हुई थी। इसमें तय हुआ था कि हरहाल में नया टर्मिनल 18 महीने में चालू हो जाए। इसकी वजह से प्रस्तावित नए टर्मिनल के काम को पूरा करने का लक्ष्य मार्च-2022 रखा गया है। वैसे इसे चालू करने का लक्ष्य दिसंबर-2021 था पर अभी जमीन अधिग्रहण में कुछ पेच होने से दो-तीन महीने का अतिरिक्त समय लगेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें