DA Image
26 नवंबर, 2020|4:18|IST

अगली स्टोरी

कानपुर में बेखौफ लुटेरों ने दो महिलाओं से लूटी चेन

कानपुर में बेखौफ लुटेरों ने रविवार को लॉकडाउन के दिन बाहर निकली दो महिलाओं की चेन लूट ली। एक घटना श्याम नगर में हुई तो दूसरी घटना पांच किलोमीटर दूर बर्रा-दो में हुई। अनुमान लगाया जा रहा है कि एक ही लुटेरों ने वारदात को अंजाम दिया। श्याम नगर में तो छीनाझपटी में महिला स्कूटी से नीचे गिर गई।

श्याम नगर चाणक्यपुरी निवासी कांग्रेस के वार्ड अध्यक्ष नितेश चंद्र बाजपाई उर्फ निन्नी रविवार दोपहर पत्नी स्वाति के साथ अंजली हॉस्पिटल गए थे। अस्पताल से निकलने के बाद वह पत्नी के साथ रामपुरम स्थित ससुराल जा रहे थे। श्याम नगर सी ब्लॉक के पास पीछे से आ रहे बाइक सवार लुटेरे उनकी स्कूटी के साथ चलने लगे। अचानक बाइक में पीछे बैठे युवक ने स्वाति के गले मे झपट्टा मारकर चेन लूट ली। छीना झपटी में स्कूटी अनियंत्रित होने से स्वाति नीचे गिरकर चोटिल हो गईं। नितेश ने आरोपितों को पकड़ने के लिए पीछा किया तो लुटेरे तमंचा लहराकर भाग निकले। उन्होंने पुलिस को लूट की सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस को बताया कि आरोपित सफेद रंग की अपाचे बाइक से थे। बाइक चला रहे लुटेरे न तो हेलमेट पहने थे और न ही मास्क लगाए थे। दोनों की उम्र 30 से 35 वर्ष के अंदर की बताई। चकेरी इंस्पेक्टर रवि श्रीवास्तव ने बताया कि घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार जाएगा।

मॉर्निंग वॉक पर निकली फिजियोथेरेपिस्ट की चेन लूटी
बर्रा- 2 में रविवार सुबह मॉर्निंग वॉक कर मां के साथ घर लौट रही  फिजियोथेरेपिस्ट की बाइक सवार लुटेरों ने झपट्टा मारकर चेन लूट ली। लुटेरों की यह करतूत घर के पास लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गयी। पुलिस फुटेज के आधार पर लुटेरों की तलाश कर रही है।

बर्रा-दो नई बस्ती निवासी फिजियोथेरेपिस्ट तान्या त्रिपाठी का बिरहाना रोड में अपना क्लीनिक चलाती हैं। रविवार सुबह वह मां किरन के साथ क्षेत्र के डिंगडांग पार्क में मॉर्निंग वॉक करने गई थी। घर लौटने के दौरान रास्ते में गिरीश चंद्रा के घर के सामने गली में स्पोर्ट्स बाइक सवार दो युवक मां-बेटी को घूरते हुए आगे निकल गए। चंद देर बाद दोनों लौटकर आए और जब तक तान्या कुछ समझ पाती पीछे बैठे बदमाश ने झपट्टा मारकर उसकी चेन तोड़ ली। इसके बाद गेस्ट हॉउस के पास से होते हुए बर्रा गांव हाइवे की तरफ भाग निकले।

घटना से मां-बेटी घबरा गईं और शोर मचाया तो लोग दौड़े लेकिन तब तक लुटेरे भाग चुके थे।कंट्रोल रूम की सूचना पर पहुंची पुलिस ने पीड़िता से पूछताछ की और आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज देखे। इस दौरान एक कैमरे की फुटेज में लुटेरे नजर आए। बर्रा इंस्पेक्टर हरमीत सिंह ने बताया रिपोर्ट दर्जकर कार्रवाई की जा रही है फुटेज से लुटेरों की तलाश कराई जा रही है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:unruly robbers looted chains from two women in kanpur