ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरलोगों को डरा रहीं अंडरग्राउंड केबिलें

लोगों को डरा रहीं अंडरग्राउंड केबिलें

लगातार हो रही बारिश के बाद जलभराव वाले इलाके के वाशिंदों को बिजली विभाग की बिछाई गई अंडरग्राउंड केबिलों व घरों के सामने लगाई गई डीपी डरा रही हैं। लोगों को लग रहा है कि पूरी तरह से डीपी पानी में अगर...

लोगों को डरा रहीं अंडरग्राउंड केबिलें
हिन्दुस्तान टीम,कानपुरFri, 27 Jul 2018 08:48 PM
ऐप पर पढ़ें

लगातार हो रही बारिश के बाद जलभराव वाले इलाके के वाशिंदों को बिजली विभाग की बिछाई गई अंडरग्राउंड केबिलों व घरों के सामने लगाई गई डीपी डरा रही हैं। लोगों को लग रहा है कि पूरी तरह से डीपी पानी में अगर डूब गई तो घरों में करंट दौड़ेगा और न जाने क्या क्या होगा।

बुधवार की रात से लगातार हो रही बारिश ने निचले इलाके के लोगों की परेशानियों को बढ़ा दिया है। बारिश के बाद शहर के उमरारखेड़ा मोहल्ले के वाशिंदे बिजली विभाग की अंडरग्राउंड केबिलों को देखकर दहशत में हैं। मोहल्ले में रहने वाली चंदा देवी का कहना है कि घरों के सामने दो दिनों से पानी भरा होने से हम लोगों को अंडरग्राउंड केबिल से करंट का डर सता रहा है। वहीं केसर देवी का कहना है कि कुछ दिन पूर्व यहां कई घरों में अंडरग्राउंड लाइन से करंट उतर गया था। जय देवी का कहना है कि घरों के सामने जो बिजली विभाग ने डीपी लगा दी हैं वह हम लोगों को डरा रही हैं। बारिश में कई बार यहां गलियों में डीपी के बराबर पानी चढ़ जाता है तो ऐसे में बिजली के लगाए इन बोर्डों से करंट उतरेगा या नहीं।

वहीं मोहल्ले की निवासी माया, विनीता, संगीता का कहना है कि अंडरग्राउंड केबिल से हम लोगों को बारिश में घरों में करंट का अंदेशा बना हुआ है। क्योंकि पूर्व में एक बार लाइन में किसी प्रकार की कोई दिक्कत आने से कई घरों में करंट उतर गया था। वर्ष 2003 एवं 2013 में दो बार हम लोग बाढ़ के हालातों का सामना कर चुके हैं और इसी से हम लोग दहशत में हैं। वहीं इस सम्बन्ध में बिजली विभाग के एसडीओ विकास सोनी का कहना है कि शहर के कोंच रोड, राजेंद्र नगर, तुलसी नगर सहित पूरे शहर में अंडरग्राउंड केबिलें बिछाई गई हैं। बजरिया में अभी केबिल बिछाने का कार्य चल रहा है। अभी तक कहीं से भी अंडरलाइन केबिल से करंट की कोई बात सामने नहीं आई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें