ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरबेफिक्र स्वास्थ्य विभाग नहीं कर पा रहा अपने ही इंतजाम

बेफिक्र स्वास्थ्य विभाग नहीं कर पा रहा अपने ही इंतजाम

बेफिक्र स्वास्थ्य विभाग नहीं कर पा रहा अपने ही इंतजाम

बेफिक्र स्वास्थ्य विभाग नहीं कर पा रहा अपने ही इंतजाम
1/ 2बेफिक्र स्वास्थ्य विभाग नहीं कर पा रहा अपने ही इंतजाम
बेफिक्र स्वास्थ्य विभाग नहीं कर पा रहा अपने ही इंतजाम
2/ 2बेफिक्र स्वास्थ्य विभाग नहीं कर पा रहा अपने ही इंतजाम
हिन्दुस्तान टीम,कानपुरSun, 15 Mar 2020 11:41 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस को आपदा घोषित किए जाने क बाद भले ही डीएम ने अफसरों की बैठक बुलाकर इंतजाम के निर्देश दिए हों, लेकिन खुद स्वास्थ्य विभाग ही इस पर गंभीर नहीं नजर आ रहा है। अकबरपुर सीएचसी में अभी तक न तो आइसोलेशन वार्ड बना और न ही डॉक्टर कर्मचारियों को मॉस्क, सेनेटाइजर व ग्लब्स उपलब्ध कराए गए हैं।

कोरोना संकट को राष्ट्रीय आपदा घोषित किया गया है। शनिवार को अवकाश के बावजूद डीएम राकेश कुमार सिंह ने अफसरों के साथ बैठक करके तेज गति से इंतजाम करने के निर्देश दिए थे। वहीं एक सप्ताह पहले ही अस्पतालों में इंतजाम दुरूस्त करने के निर्देश के बावजूद दूर दराज की बात तो दूर अभी मुख्यालय की अकबरपुर सीएचसी में ही इंतजाम नहीं हुए हैं। रविवार को भी इस अस्पताल में न तो आइसोलेशन वार्ड तैयार हुआ था और न ही डॉक्टरों के पास मॉस्क से लेकर सेनेटाइजर तक कोई इंतजाम था। उनकी मानें तो अस्पताल में अभी तक सतर्कता के नाम पर कुछ भी नहीं है। शायद यहां के लोग इसको लेकर पूरी तरह बेफिक्र नजर आ रहे हैं। इसके साथ ही यहां पर जागरूकता को लेकर भी अब तक कोई बैनर होर्डिंग्स आदि नहीं नजर आई है। अस्पताल में दोपहर के वक्त डॉक्टर गजाला और फार्मासिस्ट राजेश वर्मा ड्यूटी पर थे, लेकिन इनमें से किसी के पास मॉस्क और सेनेटाइजर का इंतजाम नहीं था। डॉक्टर ने बताया कि उन्होंने खुद अपने लिए एक मॉस्क बाजार से खरीदा है। अस्पताल में अभी तक इसको लेकर कोई अलग से इंतजाम नहीं किया गया है।

डीएम का निर्देश मानने को तैयार नहीं सीएचसी प्रभारी

अकबरपुर सीएचसी की हालत ऐसी है कि यहां मुख्य गेट के बाहर भले ही हर्बल वाटिका बनाई गई हो, लेकिन मुख्य भवन के चारों ओर गंदगी और झाड़ियां लगी हैं। यहां पैदा होने वाले मच्छर वार्ड के भीतर मरीजों के लिए भी मुसीबत बने हैं। बीती 1 मार्च को संचारी रोग जागरूकता अभियान की शुरूआत करने आए डीएम राकेश कुमार सिंह ने सीएमओ और सीएचसी प्रभारी को इस तरह की गंदगी को तीन दिन के भीतर हटवाने के निर्देश दिए थे। इसके बावजूद पूरा पखवारा बीत गया और सीएचसी प्रभारी ने डीएम के निर्देशों का भी पालन नहीं किया।

रसूलाबाद में बनाया अलग वार्ड

रसूलाबाद सीएचसी में पांच बेड का आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है, लेकिन यह मुख्य भवन में ही बने होने के साथ ही इसकी साफ सफाई भी सिर्फ सामान्य स्तर की ही है। प्रभारी डॉ. लोकेश शर्मा ने कहाकि दूसरे देश के लोगों की यहां आवाजाही न होने के कारण यहां बहुत अधिक खतरा नहीं है। विभाग अलर्ट है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें