ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरउमा की बीमारी व कलराज की बढ़ती उम्र है इस्तीफे की वजह : निरंजन ज्योति 

उमा की बीमारी व कलराज की बढ़ती उम्र है इस्तीफे की वजह : निरंजन ज्योति 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कैबिनेट से एक साथ कई मंत्रियों के इस्तीफे के बाद शुरू हुई राजनैतिक चर्चाओं में केंद्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति साफ-सफाई देते हुई नजर आईं। मुख्यालय में पार्टी...

उमा की बीमारी व कलराज की बढ़ती उम्र है इस्तीफे की वजह : निरंजन ज्योति 
हिन्दुस्तान संवाद,हमीरपुर Fri, 01 Sep 2017 06:54 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कैबिनेट से एक साथ कई मंत्रियों के इस्तीफे के बाद शुरू हुई राजनैतिक चर्चाओं में केंद्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति साफ-सफाई देते हुई नजर आईं। मुख्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में आई साध्वी निरंजन ज्योति ने पत्रकारों के सवाल पर कहा कि उमा भारती बीमारी की वजह से और कलराज मिश्र उम्र अधिक होने की वजह से मंत्रिमण्डल से इस्तीफा दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि मंत्रिमण्डल का विस्तार होना है। ऐसे में कुछ पुराने लोग जाएंगे और नए आएंगे। 
शहर के गेस्ट हाउस में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन के बाद पत्रकारों से वार्ता के दौरान जब खाद्य एवं प्रंस्करण विभाग की केंद्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति से पूछा गया कि केंद्रीय मंत्रिमण्डल से एक के बाद एक वरिष्ठ मंत्रियों के इस्तीफे क्यों हो रहे हैं तो उन्होंने कहा कि इसके पीछे ऐसी कोई बात नहीं है जो विपक्षियों को किसी भी तरह का प्रश्नचिन्ह लगाने का मौका देती हो। दरअसल मंत्रिमण्डल का विस्तार होना है, इसलिए इस्तीफे हो रहे हैं। साध्वी उमा भारती के सवाल पर साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा कि वो अस्वस्थ होने की वजह से इस्तीफा दे रही हैं। जबकि वरिष्ठ नेता कलराज मिश्र उम्र अधिक होने की वजह से अपने पद से इस्तीफा देने जा रहे हैं। साध्वी ने कहा कि मंत्रिमण्डल विस्तार में कई युवा चेहरे भी शामिल होने वाले हैं। 
जन समस्याओं के प्रति उदासीनता दिखाई तो कार्रवाई 
किंग रोड स्थित गेस्ट हाउस में कार्यकर्ता सम्मेलन व जन सुनवाई के दौरान केंद्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा कि जन समस्याओं के प्रति उदासीनता दिखाने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई होगी। उन्होंने बिजली कटौती को लेकर आई शिकायतों पर विभाग के प्रति नाराजगी व्यक्त की। इसके बाद साध्वी निरंजन ज्योति ने लोक निर्माण विभाग के डाक बंगले में जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक की। जिसमें जन समस्याओं को लेकर गंभीरता बरतने की हिदायत दी गई। कहा कि लापरवाही की तो कार्रवाई होगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें