Three suspected swine flu patients dengue patients cross 300 - स्वाइन फ्लू के तीन संदिग्ध रोगी, डेंगू रोगियों का आंकड़ा 300 के पार DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्वाइन फ्लू के तीन संदिग्ध रोगी, डेंगू रोगियों का आंकड़ा 300 के पार

वायरल बुखार थमने का नाम नहीं ले रहा है। अभी भी हैलट और उर्सला ओपीडी में सबसे अधिक मरीज मेडिसिन ओपीडी में रिपोर्ट किए जा रहे हैं। गुरुवार को स्वाइन फ्लू के तीन संदिग्ध रोगियों की जांच के नमूने मेडिकल कॉलेज भेजे गए। उधर, डेंगू से पीड़ित मरीजों का आंकड़ा 300 पार कर गया है। स्वास्थ्य विभाग ने मेडिकल कॉलेज प्रशासन को रिपोर्ट सार्वजनिक नहीं करने के निर्देश दिए हैं।

हैलट में मेडिसिन विभाग की इमरजेंसी में इस समय अफरातफरी की स्थिति है। बाल रोग विभाग की इमरजेंसी में भी बुखार पीड़ित बच्चों की भीड़ से व्यवस्था पटरी से उतरी है। मेडिसिन के दो वार्डों में एक बेड पर दो-दो मरीज भर्ती हैं। डॉक्टरों का कहना है कि वायरस संक्रमण है जो एक दूसरे से लोगों के बीच फैल रहा है। मेडिसिन विभाग के डॉ. बृजेश कुमार के मुताबिक वायरल संक्रमण से मांसपेशियों और शरीर में दर्द की शिकायत मरीज कर रहे हैं। उधर, 50 से अधिक डेंगू के संदिग्ध रोगियों की जांच गुरुवार को की गई जिसमें 14 रोगी पॉजिटिव  मिले हैं। एक महीने में 300 से अधिक डेंगू मरीज रिपोर्ट किए गए हैं। इस बीच संक्रामक रोग अस्पताल के सीएमएस डॉ. एके शुक्ला के मुताबिक जांच रिपोर्ट आते ही मरीजों को इसकी सूचना दे दी जाती है साथ ही जिला स्वास्थ्य महकमे को भी रिपोर्ट भेजी जाती है।

डेंगू जांच किट उपलब्ध कराई गई
मेडिकल कॉलेज में डेंगू की जांच किट स्वास्थ्य विभाग ने उपलब्ध करा दी है। अब जांच को लेकर किसी तरह दिक्कत नहीं है। मरीजों के सैम्पल लिए जा रहे हैं। किटों के खत्म होने पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने मेडिकल कॉलेज प्रशासन से रिपोर्ट मांगी थी। तत्काल किटें उपलब्ध करा दी गईं। उधर, पुणे स्थित वायरोलॉजी सेंटर से भी कुछ जांच किटें उपलब्ध कराई जा रही हैं।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Three suspected swine flu patients dengue patients cross 300