ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरगंगा में स्नान करते तीन छात्र डूबे, एक का निकला शव

गंगा में स्नान करते तीन छात्र डूबे, एक का निकला शव

गंगा दशहरा पर रविवार को पांचालघाट पर आस्था का सैलाब उमड़ा। हजारों श्रद्धालुओं ने पतित पावनी गंगा नदी में डुबकी लगाई और धार्मिक अनुष्ठान किए।  सुबह से लेकर शाम तक तपिश के बाद भी श्रद्धालुओं का...

गंगा में स्नान करते तीन छात्र डूबे, एक का निकला शव
हिन्दुस्तान संवाद,फर्रुखाबादSun, 04 Jun 2017 06:45 PM
ऐप पर पढ़ें

गंगा दशहरा पर रविवार को पांचालघाट पर आस्था का सैलाब उमड़ा। हजारों श्रद्धालुओं ने पतित पावनी गंगा नदी में डुबकी लगाई और धार्मिक अनुष्ठान किए।  सुबह से लेकर शाम तक तपिश के बाद भी श्रद्धालुओं का उत्साह कम नहीं हुआ। दिनभर गंगा मैया के जयकारे गूंजते रहे। इसी बीच बरगदियाघाट पर गंगा स्नान को गए तीन छात्र डूब गए। इसमें एक छात्र को जहां सकुशल बाहर निकाल लिया गया तो वहीं दो छात्रों को ढूंढने में काफी समय लगा। इसमें एक छात्र का जहां शव नदी से बरामद कर लिया गया है तो वहीं दूसरे गायब हुए छात्र का नदी में सुराग लगाया जा रहा है। इसके लिए गोताखोर उतारे गए हैं। 
फतेहगढ़ कोतवाली के जाफरी मोहल्ला निवासी राजीव गुप्ता का पुत्र सूरज गुप्ता अपने ताऊ के बेटे सौरभ और दोस्त ग्वालटोली निवासी शोभित सैनी व ऋषि के साथ रविवार भोर तीन बजे गंगा स्नान के लिए घर से चले गए। सौरभ घाट किनारे बैठ गया। जबकि यह तीनों दोस्त गंगा में नहाने लगे। सुबह 6.30 बजे के करीब तीनों दोस्त गंगा में डूबने लगे। इस पर आस पास के लोगों ने ऋषि को सकुशल बाहर निकाल लिया तो वहीं शोभित और सूरज गहरे पानी में चले गए। जानकारी मिलने पर फतेहगढ़ कोतवाल अनूप निगम पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने सीओ को जानकारी दी। सीओ पांचालघाट से पीएसी के मोटरवोट पर जवानों को लेकर गोताखोरों के साथ मौके पर आए और नदी में बहे शोभित और सूरज को ढूंढने का प्रयास शुरू कराया। सुबह 8 बजे के करीब जब शोभित का शव नदी से निकला तो इस पर परिवार में कोहराम मच गया। वहीं नदी में डूबे सूरज को पुलिस ने काफी देर तलाशा पर सफलता नहीं मिली। इस पर पुलिस की टीम लौट आई। कोतवाल ने बताया कि सूरज को तलाश करने के लिए फिर से गोताखोर उतारे जाएंगे। 
एक दिन पहले ही गंगा स्नान करने की कर ली थी तैयारी
गंगा में डूबे शोभित और सूरज ने एक दिन पहले ही बरगदियाघाट पर स्नान करने की तैयारी कर ली थी। जिसके चलते यह दोनों अपने दो दोस्तों को भी स्नान के लिए साथ चलने को तैयार करके ले गए। अब जब घटना हो गई तो ऐसे में सौरभ का बड़ा बुरा हाल है। सौरभ ने बताया कि शनिवार को ही हम सब लोगों ने दशहरे पर बरगदियाघाट में स्नान के लिए तैयारी कर ली थी। क्या पता था कि यह दिन भी देखना पड़ेगा। दोस्त शोभित और सूरज इस तरह से लापता हो जाएंगे। उसने बताया कि सुबह के समय ऊंचाई से उछलकर गंगा नहा रहे थे। तभी अचानक दोस्त गहरे पानी में चले गए। मै बाहर बैठा था। शोर मचाया जिस पर ऋषि को तो सकुशल निकाल लिया गया लेकिन शोभित और सूरज गहरे पानी में चले गए।   
जिंदा समझकर शोभित को अस्पताल लेकर पहुंचे
सुबह आठ बजे के करीब जब नदी से शोभित का शव बाहर निकला तो ऐसे में परिजन उसे जिंदा समझकर अस्पताल के लिए लेकर चल दिए। रेतीले रास्ते में परिजनों को निकलने में बड़ी असुविधा हुई। जब वह लोहिया अस्पताल में शोभित को लेकर पहुंचे तो यहां डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया। इसके बाद परिजन उसका शव लेकर घर के लिए चले गए। शोभित के पिता शिवनाथ सैनी बिजली मैकेनिक का काम करते हैं। परिजनों का रो रोकर बुरा हाल हो रहा है। आस पास के लोग उन्हें तसल्ली बंधा रहे हैं। 
ममेरी बहन को मैसेज भेज बोला गुडमार्निंग
गंगा में बहे सूरज का पता न चलने से परिजनों का रो रोकर बुरा हाल हो रहा है। पिता दुकानदार है। छोटा भाई विशाल भी खासा परेशान हो रहा है। सूरज जब नदी में बह गया तो ऐसे में जानकारी हुई कि उसने सुबह को ममेरी बहन को मैसेज भेजकर गुडमार्निंग बोला था।    
गंगा नदी में आठ घंटे तक गोताखोरों ने की तलाश
गंगा नदी में बरगदियाघाट इलाके में सूरज का पता लगाने के लिए आठ घंटे तक गोताखोर नदी में उसे तलाशते रहे पर कोई सफलता हाथ नहीं लगी। ऐसे में पुलिस की टीम गोताखोरों को लेकर लौट आई। फतेहगढ़ कोतवाल ने बताया कि सूरज का कोई सुराग नहीं लग पा रहा है। अब अगले दिन फिर से गोताखोरों को लगाकर उसका पता लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि सुबह सात बजे के बाद ही गोताखोर बरगदियाघाट पर पहुंच गए थे। दोपहर तीन बजे तक उसे ढुंढवाने का काम हुआ पर सफलता हाथ नहीं लगी। 
   
   

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें