DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  कानपुर  ›  कानपुर में पुलिस की वर्दी पहन वसूली करने वाले तीन गिरफ्तार
कानपुर

कानपुर में पुलिस की वर्दी पहन वसूली करने वाले तीन गिरफ्तार

हिन्दुस्तान टीम,कानपुरPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 06:11 AM
कानपुर में पुलिस की वर्दी पहन वसूली करने वाले तीन गिरफ्तार

कानपुर। वरिष्ठ संवाददाता

पुलिस की वर्दी पहनकर पहन कर बिठूर रोड पर वसूली कर रहे तीन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। लोगों को सूचना पर पीआरवी वैन ने खदेड़ा। भागे तो गोल चौराहा पर स्वरूप नगर पुलिस ने दबोच लिया। देर रात डीसीपी पश्चिम समेत एसीपी कल्याणपुर ने आरोपितों से पूछताछ की।

बुधवार देर रात बिठूर रोड पर दबौली वेस्ट निवासी लोकेन्द्र यादव, नवाबगंज निवासी गगन तिवारी, आयुष अग्निहोत्री बिठूर वर्दी पहनकर वसूली कर रहे थे। एक आरोपित ने पी कैप भी लगा रखी थी। चाल ढाल और बातचीत करने के तौर तरीके से लोगों को कुछ शक हुआ। उन्होंने डायल 112 में नकली पुलिस कर्मियों की शिकायत दर्ज कराई। बिठूर रोड की पीआरवी वैन को सूचना दी गई। तब तक आरोपितों को भी भनक लग गई थी। तीनों गगन के पिता कमलेश तिवारी की सफेद रंग की स्कार्पियों गाड़ी यूपी 78 सीडी 6325 पर सवार थे। वायरलेस पर पुलिस ने सूचना दी। इसके बाद आसपास के इलाकों की पुलिस भी अलर्ट हो गई। गोल चौराहा पर आरोपितों के पहुंचते ही स्वरूप नगर इंस्पेक्टर अश्विनी पाण्डेय ने टीम के साथ आरोपितों को पकड़ लिया। इनके पास से पुलिस ने पी कैप भी बरामद कर ली है।

काफी दिनों से चल रहा था वसूली का खेल : पुलिस के मुताबिक यह लोग कई दिनों से वर्दी पहनकर चेकिंग के नाम पर लोगों से वसूली कर रहे थे। डीसीपी पश्चिम संजीव त्यागी ने बताया कि आरोपितों से पूछताछ की जा रही है। यह पता करने का प्रयास किया जा रहा है कि वर्दी और कैप कहां से मिली। कहां कहां वसूली की है। सभी के अपराधिक इतिहास के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

सिपाहियों को इनाम : दो पीआरवी वैन बदमाशों का पीछा कर रही थी। एक वैन के एचसीपी किशन तिवारी, सिपाही सुरेन्द्र कुमार और चालक विजय कुमार और दूसरी के सिपाही राकेश सिंह, चालक विनोद शुक्ला, रेडियो ऑपरेटर दिनेश कुमार, ऑपरेशन कमांडर केके यादव को पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने एक-एक हजार रुपए इनाम और प्रशस्ति पत्र देने की घोषणा की है।

संबंधित खबरें