ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरजल्द ही प्रदेश में गंगा में स्टीमर चलाने की योजनाः दयाशंकर सिंह

जल्द ही प्रदेश में गंगा में स्टीमर चलाने की योजनाः दयाशंकर सिंह

कानपुर। मोतीझील पार्क में चल रहे गंगा महोत्सव मेला और श्रीराम कथा में आए परिवहन राज्य मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा कि जल्द ही...

जल्द ही प्रदेश में गंगा में स्टीमर चलाने की योजनाः दयाशंकर सिंह
default image
हिन्दुस्तान टीम,कानपुरMon, 17 Jun 2024 10:30 PM
ऐप पर पढ़ें

कानपुर। मोतीझील पार्क में चल रहे गंगा महोत्सव मेला और श्रीराम कथा में आए परिवहन राज्य मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा कि जल्द ही गंगा में परिवहन की व्यवस्था होगी, जिन शहरों में संभव हुआ वहां स्टीमर चलाए जाएंगे। मंत्री ने सोमवार को गंगा समग्र के राष्ट्रीय संगठन मंत्री राम आशीष और भवानी भीख के साथ व्यास पीठ का पूजन भी किया।

परिवहन राज्य मंत्री ने कहा कि गंगा राष्ट्रीय नदी है। हमारी आस्था इस पर है। हमारे जीवन का गंगा एक हिस्सा है। हमें इसे स्वच्छ और निर्मल रखना होगा। गंगा समग्र कानपुर प्रांत के आयोजित श्रीराम कथा में कथावाचक प्रेमभूषण महाराज ने कहा कि सतयुग, त्रेता और द्वापर से भी उत्तम है कलयुग, क्योंकि आज हमारे धरा धाम पर देव लोक से आईं मां गंगा भी हैं। बाबा शिव के मुख से निकली अमृत धारा के रूप में कथा गंगा भी हैं। 100 योजन दूर से भी अगर कोई हर हर गंगे का आवाहन करता है, मां गंगा उसकी सारी मनोकामनाएं पूर्ण करती हैं।

कथावाचक ने सुन्दर कांड, लंका कांड और श्रीराम राज्याभिषेक के प्रसंग सुनाए। कहा कि मनुष्य दो कार्य से हमेशा बचने का प्रयास करता है, एक तो भजन करना दूसरा दान करना। वास्तविकता यही है कि मनुष्य जब यहां से जाता है तो उसके साथ पक्ष में यही दो वस्तुएं पुण्य के रूप में जाती हैं। यहां मुख्य यजमान दीपेश सिंह, छोटेलाल नीलम दीक्षित, पूर्व राज्य मंत्री सतीश पाल, जिला पंचायत अध्यक्ष स्वप्निल वरुण, पूर्व कुलपति डॉ. अरविंद दीक्षित, विजय पांडेय, राजेंद्र गुप्ता, मणिकांत जैन, अंगद सिंह, विनय मिश्रा, मनोज द्विवेदी, कुलदीप तिवारी, शैलेंद्र द्विवेदी रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।