class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सीएम का तंजः पिछली सरकार ने विकास को समझा बपौती, हमने किया विकास

मुख्यमंत्री योगी अादित्यनाथ

1 / 3कानपुर देहात के मूसानगर में बुधवार को श्रीमद् भगवत कथा एवं संत समागम कार्यक्रम के समापन अवसर पर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी अादित्यनाथ, साथ में हैं केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योती।

मुख्यमंत्री योगी अादित्यनाथ

2 / 3कानपुर देहात के मूसानगर में बुधवार को श्रीमद् भगवत कथा एवं संत समागम कार्यक्रम के समापन अवसर पर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी अादित्यनाथ को अपने कैमरे में कैद करने की होड़।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।

3 / 3अखंड परम धाम आश्रम में आयोजित श्रीमद् भगवत कथा एवं संत समागम कार्यक्रम में बुधवार को शिरकत करने पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कदंब का पौधा भी रोपा।

PreviousNext

मूसानगर में चल रहे भक्ति वेदांत सम्मेलन के समापन के असवर पर बुधवार को पहुंचे मुख्यमंत्री योगी अादित्यनाथ ने अच्युतानंद शास्त्री की प्रतिमा पर किया माल्यार्पण कर अपने उद्घोधन की शुरुअात की। सीएम ने प्रदेश अौर केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिनाने के साथ ही विपक्ष पर करारा हमला बोला। कहा, पिछली सरकार ने विकास को अपनी बपौती समझा था, जनता ने उसका जवाब दिया। भाजपा का नारा है ”सबका साथ सबका विकास”। 
जातिवाद व परिवारवाद से लोकतंत्र नहीं चलता है
कस्बा स्थित अखंड परम धाम आश्रम में केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति द्वारा आयोजित श्रीमद् भगवत कथा एवं संत समागम कार्यक्रम के समापन अवसर पर पहुंचे मुख्यमंत्री ने निरंजन ज्योति की कई बार की सराहना। साथ ही निषाद बिरादरी को लुभाने के लिए निषाद राज की कथा भी सनाई। कहा, जब भगवान ने कभी भेदभाव नहीं किया तो हम भेदभाव कैसे कर सकते हैं। जाति-पात और ऊंच-नीच समाज के लिए घातक है। उन्होंने कहा कि जातिवाद व परिवारवाद से लोकतंत्र नहीं चलेगा। गांव, गरीब, किसान, नौजवान, व्यापारी और महिलाओं और सबके सम्मान की रक्षा होनी चाहिए।
विकास का वादा कर गए सीएम
कार्यक्रम में उपस्थित भीड़ से गदगद सीएम ने मुक्ता नगर (मूसानगर) में शहरों की तरह कराने का वादा भी किया। कहा भाजपा सरकार ”सबका साथ सबका विकास” पर विश्वास रखती है। विकास के नाम पर राजनीति नहीं होती है। जल्द ही मूसानगर को शहर की तरह चमकाया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार सिर्फ वादा नहीं करती उसे पूरा करके भी दिखाती है। हमने संपकल्प पत्र में कहा था कि पूर्वांचल और बुंदेलखंड को 2 एक्सप्रेस हाइवे से जोड़ेंगे। इस दिशा में सरकार ने कदम बढ़ा दिए हैं। किसानों की कर्जमाफी का एेलान किया था, 86लाख किसानों का 36 हजार करोड़ कर्ज माफ कर के भी दिखा दिया। पहले प्रदेश के सिर्फ 5 जिलों में बिजली अाती थी। अब प्रदेश के 45 हजार मजरों के 20 लाख परिवारों तक बिजली पहुंचाई गई। 
संगठन व सरकार दोनों निगरानी करेंगे
योगी बोले-निकायों में भाजपा की सरकार बनने के बाद भ्रष्टाचार व लूट-खसोट को सख्ती के साथ रोका जाएगा। अगर किसी मेयर या चेयरमैन ने गलत काम किया तो उन्हें दुरुस्त करने के लिए डंडा तैयार रहेगा। भाजपा संगठन व सरकार दोनों ही नगर निकायों की निगरानी करेंगे। सपा व बसपा की सरकारों में नगर निकायों की सफाई के ठेके लखनऊ में मंत्रियों के घर से मोटी रकम लेकर बांटे जाते थे। आने वाले समय में पूरे प्रदेश में स्ट्रीट लाइट को एलईडी से बदला जाएगा। जिस तरह हमारी सरकार ने दीपावली के पर्व को अयोध्या के साथ जोड़ कर पूरी अयोध्या को दीपों से जगमगा दिया था। वैसे ही प्रदेश की सभी 652 नगर निकायों को हम जगमगाएंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: The previous government understood development
UP: बस स्टैंड से अगवा कर चलती कार में युवती से गैंगरेप उसके बाद किया ये कामइटावा में बॉलीवॉल खेलने जा रहे दो युवकों की हादसे में मौत