The mayor got angry after seeing the dirt in the Baradevi temple complex swept himself - बारादेवी मंदिर परिसर में गंदगी देख महापौर भड़कीं, खुद लगाई झाड़ू DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बारादेवी मंदिर परिसर में गंदगी देख महापौर भड़कीं, खुद लगाई झाड़ू

महापौर प्रमिला पांडेय गुरुवार सुबह बारिश के बीच नगर निगम अधिकारियों के साथ बारादेवी मंदिर की स्थिति का जायजा लेने पहुंचीं। इससे मंदिर परिसर और आसपास लगाए दुकानदार धबरा गए। परिसर में पान-मसाले की गंदगी देख महापौर दुकानदारों पर जमकर बरसीं और खुद झाड़ू लेकर सफाई करने लगीं। निरीक्षण में बारादेवी दक्षिण रोड पर दो घरों में एक दर्जन से ज्यादा भैंस और गाय मिलने पर महापौर ने पांच और चार लाख रुपए की चेक लेकर 15 दिन में चट्टा हटाने का अल्टीमेटम दिया।


महापौर गुरुवार सुबह करीब 10:30 बजे जूही बारादेवी मंदिर पहुंचीं। पुलिस और नगर अधिकारी भी उनके साथ पहुंचे तो परिसर के अंदर जगह-जगह पान-मसाले की पीक और गंदगी देख भड़क उठीं। उन्होंने प्रसाद और फूल-माला की दुकान लगाने वालों को फटकारा और सात दुकानदारों को परिसर से बाहर दुकान लगाने का निर्देश दिया। महापौर ने परिसर के अंदर और बाहर रोड पर दुकाने सजाए लोगों को चेतावनी देते हुए कहा कि उन्हें दुकानों से कोई लेना-देना नहीं है, लेकिन सभी दुकानें फुटपाथ से हटकर लगाएं और गंदगी न फैलाएं। मंदिर से जैसे ही महापौर बाहर की ओर निकलीं तो उनकी नजर दक्षिण द्वार वाली रोड पर पड़ी। पूरी रोड पर जगह-जगह कूड़े और गोबर के ढेर व चट्टा देखकर उनका पारा चढ़ गया। अधिकारियों के साथ फौरन पहुंचीं और उनके निर्देश पर कैटल कैचिंग दस्ते ने 31 जानवर पकड़े।

वहीं, पशु चिकित्साधिकारी एके सिंह ने कई घरों में छापेमारी की।  जूही निवासी बाबूलाल पाल के घर से 16 भैंस, दो गाय और कुछ दूरी पर रहने वाले महेंद्र पाल के घर से 12 भैंस, दो गाय मिलीं। महापौर ने बाबूलाल से पांच लाख और महेंद्र से चार लाख रुपए की चेक ली। उन्होंने कहा कि 15 दिन के अंदर अगर चट्टा हटा लिया तो नगर निगम से दोनों चेक वापस मिल जाएंगी और न हटने पर जानवरों को जो पकड़ा ही जाएगा साथ ही  उनकी चेक भी खाते में लगा दी जाएगी। बाउंस होने पर विधिक कार्रवाई की जाएगी। पकड़े गए जानवरों को छोड़ने के लिए पांच-पांच हजार रुपए का जुर्माना भरने पर ही छोड़े जाने की बात कही। निरीक्षण में प्रवर्तन दल भारी कर्नल आलोक नारायण, पार्षद प्रमोद जायसवाल, मुकेश चौधरी आदि रहे।


 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:The mayor got angry after seeing the dirt in the Baradevi temple complex swept himself