ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरउत्तर प्रदेश: हमीरपुर में सनकी बाबा ने चढ़ा दी चेले की बलि

उत्तर प्रदेश: हमीरपुर में सनकी बाबा ने चढ़ा दी चेले की बलि

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिला के भरुआ सुमरेपुर क्षेत्र बांक गांव में दैवीय शक्ति पाने के चक्कर में एक गुरू ने जन्माष्टमी की रात अपने ही शिष्य की बलि चढ़ा दी और शव को घर के पीछे फेंककर परिवार...

उत्तर प्रदेश: हमीरपुर में सनकी बाबा ने चढ़ा दी चेले की बलि
हिन्दुस्तान संवाद,भरुआ सुमेरपुर (हमीरपुर) Thu, 17 Aug 2017 07:41 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिला के भरुआ सुमरेपुर क्षेत्र बांक गांव में दैवीय शक्ति पाने के चक्कर में एक गुरू ने जन्माष्टमी की रात अपने ही शिष्य की बलि चढ़ा दी और शव को घर के पीछे फेंककर परिवार सहित फरार हो गया। दुर्गंध उठने पर गुरुवार को पड़ोस की एक महिला ने घर के पीछे झांका तो शव पड़ा नजर आया। चौकीदार की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और नरबलि की आशंका से उच्चाधिकारियों को अवगत कराया। इसके बाद एएसपी और सीओ सदर ने फॉरेसिंक एक्सपर्ट के साथ घटनास्थल का मुआयना कर नमूने एकत्र किए। 

उक्त गांव निवासी सुंदरलाल कुशवाहा उर्फ सद्गुरु देव महाराज पिछले 15 सालों से खुद को कृष्णावतार बताकर संत वेश में रह रहा था। पिछले एक माह पूर्व सुंदरलाल ने अपने खाली मकान के बंद कमरे में समाधि ले रखी थी और कृष्ण जन्माष्टमी के दिन बाहर आने की बात कही थी। 15 अगस्त को सुंदरलाल घर से बाहर आया और गांव में गाजेबाजे के साथ विशाल शोभायात्रा निकाली गई। गांव के मौहर देवी स्थान के सामने जमकर रासलीला भी की और अपने शिष्य घनश्याम उर्फ श्याम बाबा उर्फ सुहंगदेव (45) के साथ शाम को वापस घर लौट गया। 

आशंका जताई गई है कि इसने देर रात शिष्य की धारदार हथियार से गला रेतकर बलि दे दी। हत्या आंगन में जिस जगह की गई है वहां पर पूजन-अर्चन के अवशेष भी बरामद हुए हैं। शव को घर के पीछे पड़े खण्डहर में फेंकने के बाद सुंदरलाल 16 अगस्त की सुबह पत्नी व बच्चों के साथ गांव छोड़कर फरार हो गया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। एएसपी लाल साहब यादव, सीओ सदर एसएन वैभव पाण्डेय ने घटनास्थल का निरीक्षण कर थानाध्यक्ष महेंद्र कुमार वर्मा को जांच के आदेश दिए हैं। घनश्याम के पुत्र जीतेंद्र उर्फ जीतू ने सुंदरलाल उर्फ सतगुरु देव महाराज के खिलाफ हत्या की तहरीर दी है। पुलिस तहरीर देकर जांच कर रही है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें