ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश कानपुरसिखों के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता:औलख

सिखों के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता:औलख

उत्तर प्रदेश के कृषि एवं कृषि शिक्षा राज्य मंत्री सरदार बलदेव सिंह औलख ने कहा कि देश की आजादी से लेकर अब तक देश व समाज के प्रति सिखों के समर्पित...

सिखों के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता:औलख
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,कानपुरFri, 05 Aug 2022 09:40 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के कृषि एवं कृषि शिक्षा राज्य मंत्री सरदार बलदेव सिंह औलख ने कहा कि देश की आजादी से लेकर अब तक देश व समाज के प्रति सिखों के समर्पित योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता। यदि सिख देश भक्त व राष्ट्रवादी नहीं तो कोई भी समाज राष्ट्रवादी नहीं हो सकता। वह शुक्रवार को लाजपत नगर स्थित एक गेस्ट हाउस में आयोजित सिख सम्मेलन में बोल रहे थे।

श्री गुरु सिंह सभा, लाटूश रोड के इस सम्मेलन में राज्य मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार सिखों के प्रति जागरूक एवं ईमानदार है। प्रदेश के इतिहास में पहली बार भाजपा की सरकार में सिखों को हर स्तर पर नुमाइंदगी दी गई है। इसके लिए मुख्यमंत्री का आभार जताया।

इससे पूर्व अपने स्वागत संबोधन में श्री गुरु सिंह सभा कानपुर के अध्यक्ष सरदार हरविंदर सिंह लार्ड ने कहा कि केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार ने सिखों की लंबित मांगों पर सकारात्मक रुख दिखाया। इससे शासन व सिखों के मध्य संवादहीनता समाप्त हुई है। उम्मीद जताई कि भविष्य में अन्य समस्याएं भी सरकारों के सकारात्मक दृष्टिकोण से हल हो जाएंगी।

इस मौके पर भाजपा उत्तर जिलाध्यक्ष सुनील बजाज, विधायक सुरेंद्र मैथानी, विजय कपूर, सरदार गुरदीप सिंह छाबड़ा, डॉ. टीएस कालरा, मोहन सिंह झास, ज्ञानी मदन सिंह, जसवंत सिंह भाटिया, रविंदर सिंह बंटी, सरदार परविंदर सिंह राजू, सरदार महेंद्र सिंह आदि ने शिरकत की।

epaper