ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरअर्मापुर नहरिया छठ पूजा स्थल की अप्रोच रोड खोदी

अर्मापुर नहरिया छठ पूजा स्थल की अप्रोच रोड खोदी

अर्मापुर नहरिया स्थित छठ पूजा स्थल तक पहुंचने के लिए सालभर पहले 1 करोड़ से

अर्मापुर नहरिया छठ पूजा स्थल की अप्रोच रोड खोदी
हिन्दुस्तान टीम,कानपुरSun, 24 Oct 2021 05:50 PM
ऐप पर पढ़ें

अर्मापुर नहरिया स्थित छठ पूजा स्थल तक पहुंचने के लिए सालभर पहले 1 करोड़ से बनी अप्रोच रोड जल निगम ने खोद डाली। मामले में जल निगम से जवाब-तलब करते हुए ठेकेदार पर एफआईआर कराने का निर्देश दिया गया है।

छठ पूजा की तैयारियों को लेकर महापौर प्रमिला पाण्डेय और नगर आयुक्त शिव शरणप्पा रविवार को कालपी रोड स्थित अर्मापुर नहरिया पहुंचे। अप्रोच मार्ग पूरी तरह क्षतिग्रस्त देखकर महापौर भड़क गईं। पूछने पर अफसरों ने बताया कि जल निगम ने पाइप लाइन डाली थी, मगर सड़क की मरम्मत नहीं की। पुलिया के नीचे बड़ा गड्ढा होने से मार्ग ही बंद पाया गया। महापौर ने कहा कि यह सड़क नगर निगम की निधि से बनवाई गई थी ताकि छठ पूजा स्थल तक आने में लोगों को दिक्कत न हो। छह माह बाद ही सड़क खोद दी गई। उन्होंने मौके पर मौजूद अवर अभियंता अखिलेश को निर्देश दिया कि अगर जल निगम द्वारा कोई लाइन अब नहीं डाली जानी है तो संबंधित ठेकेदार और उसके फर्म पर एफआईआर दर्ज कराकर उसकी एक प्रति उन्हें सौंपी जाए। गड्ढे का भराव करते हुए छठ पूजा स्थल तक अप्रोच मार्ग की मरम्मत कराई जाए।

नहर के दोनों तरफ होगी सफाई, लगेंगी लाइटें

महापौर ने मुख्य अभियंता मार्ग प्रकाश आरके पाल को निर्देश दिया कि सारी लाइटें चेक करा लें। पूजा स्थल पर जो लाइट खराब हो उसे बदलें। वहीं, जोनल स्वच्छता अधिकारी से कहा कि नहर के दोनों किनारों पर विशेष सफाई अभियान चलाया जाए। जलकल के जीएम से कहा कि हैंडपंपों की मरम्मत हो जानी चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें