ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरयुवक की मौत पर आक्रोशित लोगों ने ठेका फूंका

युवक की मौत पर आक्रोशित लोगों ने ठेका फूंका

कालपी क्षेत्र के देवकली में ज्यादा शराब पीने से युवक की मौत हो गई।

युवक की मौत पर आक्रोशित लोगों ने ठेका फूंका
हिन्दुस्तान टीम,कानपुरFri, 09 Nov 2018 09:49 PM
ऐप पर पढ़ें

कालपी क्षेत्र के देवकली में ज्यादा शराब पीने से युवक की मौत हो गई।

इससे आक्रोशित परिजनों व ग्रामीणों बुधवार रात गांव में स्थित देशी शराब ठेके को फूंक डाला। साथही ठेके पर रखी शराब की बोतलों को भी तोड़ डाला। खबर पाकर मौके पर पहुंची कालपी पुलिस से आक्रोशितों ने गांव से शराब ठेका हटवाने की मांग की। पुलिस ने किसी तरह लोगों को समझा बुझाकर शांत किया। गांव से शराब ठेका हटवाने का आश्वासन दिया है।

कोतवाली कालपी क्षेत्र के ग्राम देवकली गांव के निवासी छोटू 26 वर्ष पुत्र लाल जी पानीपत में पानी पूरी बेचने का धंधा करता है। दिवाली के मौके पर घर आया हुआ था। बुधवार को गांव में स्थित देशी शराब ठेका पर शराब पीकर घर पहुंचा और नशे में ही सो गया। काफी देर तक जब छोटू नहीं जगा तो उसकी पत्नी ने जगाया लेकिन हालत गम्भीर देखकर पत्नी के हल्ला मचाने पर मौके पर पहुंचे ग्राम वासियों ने देखा कि छोटू चारपाई पर मृत पड़ा था। इस घटना से दीपावली के पवित्र त्योहार पर छोटू के घर मातम छा गया है। गुरूवार सुबह युवक को अंतिम संस्कार कर गांव आए परिजनों सहित गांव के लोग आक्रोशित हो गए और उन लोगों ने गांव के देशी शराब ठेके पर धावा बोलकर ठेके को फूंक डाला। इन लोगों ने ठेके पर रखी शराब की बोतलों को भी तोड़ डाला और सारी शराब फेंक दी। पुलिस ने किसी तरह लोगों को समझा बुझाकर शांत किया और गांव से शराब ठेका हटवाने का आश्वासन दिया है।

इनसेट

परिवार का रो रोकर बुरा हाल

कालपी। मृतक अपने पीछे 3 वर्षीय मासूम पुत्री तथा पत्नी एवं परिवार को रोता बिलखता हुआ छोड़ दुनियां से गुजर गया। गमगीन माहौल में छोटू का यमुना नदी के तट पर अंतिम संस्कार कर दिया गया और उसके गुजरने से परिवार पूरी तरह से बेसहारा हो गया है। मृतक की परिवार का अकेला कमाने वाला था।

इनसेट

पुलिस ने आक्रोशितों ने की शराब ठेका बंद कराने की मां

कालपी। युवक की मौत से आक्रोशित होकर बवाल कर रही महिलाओं ने पुलिस को बताया कि इस देशी शराब ठेके की वजह से गांव के कई परिवार बर्बाद हो चुके हैं। हर घर में रोजाना विवाद होता है। कई घरों में हादसे भी हो चुके हैं। कोतवाल सुधाकर मिश्रा, उप निरीक्षक मनोज गुप्ता, सर्वेश सिंह दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे तथा मामले को शांत कराया। आक्रोशित दर्जनों महिलाओं ने कोतवाल को मांग पत्र सौंपते हुए शराब ठेका बंद कराने की मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें