ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरकन्नौज में पूर्व डीजीपी चक ने बनाई नई पार्टी, बोले-हमारा मुद्दा तो रोटी

कन्नौज में पूर्व डीजीपी चक ने बनाई नई पार्टी, बोले-हमारा मुद्दा तो रोटी

पूर्व डीजीपी एसएन चक ने रविवार को देश शक्ति नाम से पार्टी बना कर गुरसहायगंज से राजनीतिक पारी की शुरुआत की। कन्नौज से पुराने नाता का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि धर्म की आड़ में किसी का उत्पीड़न नहीं...

कन्नौज में पूर्व डीजीपी चक ने बनाई नई पार्टी, बोले-हमारा मुद्दा तो रोटी
कन्नौज। हिन्दुस्तान संवाद,कानपुरMon, 11 Sep 2017 01:55 AM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व डीजीपी एसएन चक ने रविवार को देश शक्ति नाम से पार्टी बना कर गुरसहायगंज से राजनीतिक पारी की शुरुआत की। कन्नौज से पुराने नाता का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि धर्म की आड़ में किसी का उत्पीड़न नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा कि नई पार्टी के जरिए उन सभी 85 फीसदी लोगों को संगठित करेंगे जिन्हें अब तक उनका हक नहीं मिला। उन्होंने कहा कि मंदिर उनका मुद्दा होगा, हमारा मुद्दा तो रोटी है।
पूर्व डीजीपी ने राजनीति के क्षेत्र में कदम रखते हुए अपनी पार्टी की पहली जनसभा में सवाल किया कि आरएसएस का कौन सा नेता आजादी के लिए फांसी पर चढ़ा। उन्होंने कहा कि देश भक्ति का ठेका मत लो, देश भक्ति का सम्बंध दिल से होता है। उन्होंने कहा कि अम्बेडकर एससी थे इसलिए पीएम नहीं बनाया गया। उन्होंने कहा कि पटेल पीएम बने होते तो आज देश का यह हाल नहीं होता, जो कुछ आज देश में बचा है वह पटेल की वजह से बचा है। पिछड़ा, दलित व मुस्लिम को एक न होने देने के प्रयास चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह अब पूरे देश में 85 फीसदी आबादी को उन 15 प्रतिशत लोगों के प्रति जगाने का काम करेंगे, जिन्हे उनका हक नही मिलने दिया गया। 
पुलिस उत्पीड़न भी याद आ गया
जनसभा में पूर्व डीजीपी को अपने बचपन की याद आ गई। बोले मुझे वो दिन अभी भी याद हैं जब मां घर में मशीन से सेंवई बना रही थीं। मशीन में उंगली चली जाने से खून निकल आया। इसी बीच एक दरोगा आया और बोला कि 10 का नोट जो दुकानदार को दिया वह नकली है। हड़काया और गरीबी में 20 रुपए लेकर चला गया। कहा कि पुलिस वाले अत्याचार करते हैं, लेकिन लोग जागरूक और शिक्षित होंगे तो अत्याचार नहीं होगा। 

 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें