ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरभ्रष्टाचार के आरोप लगा शिक्षकों ने आंदोलन की दी चेतावनी

भ्रष्टाचार के आरोप लगा शिक्षकों ने आंदोलन की दी चेतावनी

उप्र माध्यमिक शिक्षक संघ की बैठक रविवार को आयोजित की गई। इसमें जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर मनमानी व भ्रष्टाचार का आरोप लगा शिक्षकों ने नारेबाजी करते हुए जमकर आक्रोश प्रकट किया। समस्याएं दूर न...

भ्रष्टाचार के आरोप लगा शिक्षकों ने आंदोलन की दी चेतावनी
हिन्दुस्तान टीम,कानपुरSun, 31 Mar 2019 10:34 PM
ऐप पर पढ़ें

उप्र माध्यमिक शिक्षक संघ की बैठक रविवार को आयोजित की गई। इसमें जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर मनमानी व भ्रष्टाचार का आरोप लगा शिक्षकों ने नारेबाजी करते हुए जमकर आक्रोश प्रकट किया। समस्याएं दूर न होने पर भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन की चेतावनी दी।

शहर के झांसी रोड स्थित सनातन धर्म इंटर कॉलेज में माध्यमिक शिक्षकों की बैठक को सम्बोधित करते हुए संघ के प्रांतीय उपाध्यक्ष गिरेंद्र सिंह कुशवाह ने कहा कि जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय एवं लेख्रा कार्यालय के लिपिक भ्रष्टाचार बंद करें। एक अप्रैल से नया शिक्षण सत्र चालू हो रहा है। कार्यालय के लिपिक सेवानिवृत अध्यापकों से अनुमोदन के नाम पर पैसा लेते हैं जो कि ठीक नहीं है। संघ के जिलाध्यक्ष डॉ. महेश द्विवेदी सर ने कहा कि अगर जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार बंद नहीं किया गया तो इसके खिलाफ आंदोलन किया जाएगा। जिले के सदस्यता अभियान में सभी शिक्षक अपनी अपनी सदस्यता जिलाध्यक्ष के पास भिजवा दें। कहा कि उन शिक्षकों को बधाई देते हैं जिन्होंने मूल्यांकन बहिष्कार में सहयोग किया था जिससे सरकार को हमारी मांगें माननी पड़ीं। वहीं शिक्षक नेता ठाकुर लाल सिंह चौहान ने कहा कि हमारा संगठन की शिक्षकों की समस्याओं को लेकर लगातार संघर्ष करता है। जिलाध्यक्ष महेश द्विवेदी ने जिले के सभी शिक्षकों से अपील करते हुए कहा कि 29 अप्रैल को होने वाले मतदान में शत प्रतिशत वोट देकर देश के अच्छे नागरिक की भूमिका निभा अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें। वहीं जिला मंत्री राजकुमार सिंह पाल ने कहा कि शिक्षक सभी दलों की राजनीति करते हैं। अत: जिले के माध्यमिक शिक्षकों की डयूटी चुनाव में न लगाई जाए। बैठक के अंत में होली मिलन समारोह में सभी शिक्षकों ने एक दूसरे को गुलाल लगाकर बधाई दी। इस मौके पर पूर्व जिला मंत्री कमाल अहमद, भगवती शरण शर्मा, शिवमोहन मिश्रा, श्यामबाबू पाण्डेय, डॉ. विनोद अहिरवार, ब्रजेंद्र अहिरवार, वैदेहीशरण कुशवाहा, स्वतंत्र सेंगर, जेंटर सिंह, राम सिंह आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें