ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरलीजिए नाव, कानपुर की सड़कों पर चलाइए

लीजिए नाव, कानपुर की सड़कों पर चलाइए

बारिश में हुए भारी जलभराव के दौरान लोगों को हुई मुश्किलों को लेकर आर्यनगर विधायक अमिताभ बाजपेई मंगलवार को जमकर बरसे। नाला सफाई में जहां जांच की जरूरत बताई वहीं नगर आयुक्त को प्रतीक के रूप में नाव...

लीजिए नाव, कानपुर की सड़कों पर चलाइए
प्रमुख संवाददाता,कानपुरTue, 09 Jul 2019 11:16 PM
ऐप पर पढ़ें

बारिश में हुए भारी जलभराव के दौरान लोगों को हुई मुश्किलों को लेकर आर्यनगर विधायक अमिताभ बाजपेई मंगलवार को जमकर बरसे। नाला सफाई में जहां जांच की जरूरत बताई वहीं नगर आयुक्त को प्रतीक के रूप में नाव सौंपते हुए कटाक्ष किया-लीजिए नाव, जलभराव में शहर की सड़कों पर चलाइए।


कई पार्षदों और समर्थकों संग नगर निगम पहुंचे विधायक ने नगर आयुक्त संतोष कुमार शर्मा से जलभराव के मुद्दे पर वार्ता की। कहा कि सड़कों पर इतना जलभराव उनकी यादाश्त में कभी नहीं हुआ। नाला सफाई के कार्य को गंभीरता से नहीं लिया गया। हजारों वाहन पानी में फंस गए और लोगों के घरों और दुकानों में पानी भर गया। उनका कहना था कि हकीकत में नालों की आधी-अधूरी सफाई ही हुई। उन्होंने प्रतीक के रूप में अपने साथ लाए नाव को नगर आयुक्त को भेंट किया जिस पर लगे झंडे पर अंकित था-‘नकामि गंगे’। वहीं नाव पर नीचे की तरफ लिखा था-‘कानपुर जल परिवहन सेवा, स्मार्ट जल सिटी कानपुर’। 


नमामि गंगे की नाकामी पर खूब हुआ शोर
विधायक के अलावा उनके साथ गए पार्षदों ने कहा कि केंद्र सरकार की नमामि गंगे परियोजना की नाकामी साबित हुई है। पाइप लाइनों में लगाया गया रोका हटाया ही नहीं गया। अधिकांश लाइनों को साफ ही नहीं किया गया। विधायक ने नगर विकास मंत्री को संबोधित एक ज्ञापन नगर आयुक्त को सौंपा जिसमें नाला सफाई की जांच पावर कमेटी से कराने की मांग की गई। क्षेत्रीय नागरिकों से सफाई की पुष्टि कराने के लिए भी कहा गया है। 


ज्ञापन में नालों की सफाई से संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने, नाला डायवर्जन की नई योजना बनाने और अफीमकोठी सैंपवेल फेल के जिम्मेदार परियोजना अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की गई है। इस दौरान पार्षद हाजी सुहैल अहमद, नीरज सिंह, अनुज गुप्ता, अभिषेक गुप्ता, अमित मेहरोत्रा, मन्नू रहमान, मो. अली, पूर्व पार्षद अम्बर त्रिवेदी, मो. सारिया, हरिओम पाण्डेय, सुशील तिवारी व सर्वेश यादव आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें