ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरपनकी की चार फैक्ट्रियों पर स्टेट जीएसटी छापा

पनकी की चार फैक्ट्रियों पर स्टेट जीएसटी छापा

पनकी इंडस्ट्रियल एरिया की चार इकाइयों पर स्टेट जीएसटी की टीमों ने छापे मारे। जांच की कार्यवाही देर रात तक जारी थी। शुरुआती पड़ताल में करोड़ों रुपए का माल टैक्स चोरी के संदेह में सीज किया...

पनकी की चार फैक्ट्रियों पर स्टेट जीएसटी छापा
हिन्दुस्तान टीम,कानपुरThu, 22 Mar 2018 12:39 AM
ऐप पर पढ़ें

पनकी इंडस्ट्रियल एरिया की चार इकाइयों पर स्टेट जीएसटी की टीमों ने छापे मारे। जांच की कार्यवाही देर रात तक जारी थी। शुरुआती पड़ताल में करोड़ों रुपए का माल टैक्स चोरी के संदेह में सीज किया गया।

बुधवार को पनकी स्थित बजरंग बली इंडस्ट्रियल एरिया पनकी की चार इकाइयां स्टेट जीएसटी की पड़ताल के दायरे में आ गईं। एडीश्नल कमिश्नर ग्रेड-2 बी पी मिश्र और ज्वाइंट कमिश्नर एस के सिंह, संगमलाल के निर्देश पर एसआईबी की टीमों ने गार्गी उद्योग, एजीएन इंटरप्राइजेज, नेमानी पॉली प्रोडक्ट और एच एन उद्योग पर छापा मारा। इस कार्यवाही में सचल दल टीमों ने ही हिस्सा लिया। इन इकाइयों में पॉली बैग्स, हार्डवेयर, प्लास्टिक उत्पाद आदि बनते हैं।

डिप्टी कमिश्नर सुरेन्द्र सिंह, विकास बहादुर, धर्मेन्द्र बहादुर और एपी सिंह के नेतृत्व में की गई कार्यवाही देर रात तक जारी थी। इस दौरान काफी मात्रा में असत्यापित माल पाया गया। भारी मात्रा में लूज पर्चे और संदिग्ध प्रपत्र मिले, जिन्हें सीज कर दिया गया। फैक्ट्रियों की मिलान करने पर अभिलेखों से अधिक माल मौके पर पाया गया। इसदौरान करोड़ों रुपए का माल सीज किया गया है, जिसकी जांच की जाएगी।

जल्द स्टेट जीएसटी की टीम रेलवे से आने वाले कर चोरी के माल के खिलाफ बड़ा अभियान चलाएगी। पिछले एक महीने में एसजीएसटी अधिकारियों ने प्लेटफार्मों में एक दिन की छापेमारी में ही एक करोड़ का माल जब्त किया था, जो बिना ई वे बिल के परिवहन हो रहा था। रेलवे से आने वाले कर चोरी के माल को पकड़ने के लिए डीएम ने हर तरह की मदद का आश्वासन स्टेट जीएसटी को दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें