ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरमहीनों से ठप सर्विस रोड का काम फिर हुआ शुरू

महीनों से ठप सर्विस रोड का काम फिर हुआ शुरू

चार महीने से रुके पडे़ बाईपास चौड़ीकरण फोरलेन परियोजना का काम एक बार फिर से शुरू हो गया है। ओवरब्रिज के लिए दोनों ओर सर्विस रोड बनाए जाने हैं। इसके लिए शुक्रवार से शुरू किए गए काम में कार्यदायी संस्था...

महीनों से ठप सर्विस रोड का काम फिर हुआ शुरू
हिन्दुस्तान टीम,कानपुरFri, 18 Jan 2019 10:49 PM
ऐप पर पढ़ें

चार महीने से रुके पडे़ बाईपास चौड़ीकरण फोरलेन परियोजना का काम एक बार फिर से शुरू हो गया है। ओवरब्रिज के लिए दोनों ओर सर्विस रोड बनाए जाने हैं। इसके लिए शुक्रवार से शुरू किए गए काम में कार्यदायी संस्था ने तेजी दिखाई। अधिकारियों ने बताया कि निर्माण कार्य को समय पर पूरा करा लिया जाएगा।

कालपी में सितंबर माह से फोरलेन का काम ठप पड़ा था। इसके चलते दुर्गा देवी मंदिर से लेकर एमएसवी इंटर कालेज से खानकाह शरीफ होते हुए अमलतास तक जो ओवरब्रिज बनाने के लिए सर्विस रोड बनाए जाने हैं, काम नहीं हो पा रहा है। जब आलाधिकारियों के संज्ञान में मामला आया तो ठप पड़े काम को पुन: शुरू करा दिया गया। शुक्रवार को कर्मचारी सर्विस रोड को तैयार करने में जुटे रहे। हालांकि इसके पहले बिजली के खंभों को हटाने तथा नए खम्भों को स्थापित करने में इंजीनियर तथा अफसरों की टीम ने आधा काम कर लिया है। बाईपास हाईवे में 800 मीटर लंबाई का ओवरब्रिज तथा ओवरब्रिज के दोनों ओर यमुना नदी के पुल से लेकर पूर्व विधायक छोटे सिंह के घर तक पौने दो किमी. सर्विस लेन रोड का निर्माण परियोजना के तहत होना है। राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की ठेकेदार कम्पनी नागर्जुन कंस्ट्रक्शन लिमिटेड हैदराबाद तथा सहयोगी मित्तल ब्रदर्स कंस्ट्रक्शन कम्पनी लिमिटेड लखनऊ के इंजीनियरों के द्वारा पांच स्थानो मे पुलियों का निर्माण तथा सर्विस रोड के लिये सड़क के दोनों ओर मिट्टी भराई काम कराया जाना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें