ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरसाउथ सिटी में भीषण बिजली संकट, तीन लाख लोग तड़पे

साउथ सिटी में भीषण बिजली संकट, तीन लाख लोग तड़पे

एक बार फिर से बिजली ने शहरवासियों को छका लिया। 32 मोहल्लों की बिजली गुल होने से तीन लाख लोग परेशान हुए। शहर से ज्यादा बिजली संकट साउथ सिटी में रहा। मंगलवार को कुछ इलाकों में सुबह से लेकर रात तक बिजली...

साउथ सिटी में भीषण बिजली संकट, तीन लाख लोग तड़पे
वरिष्ठ संवाददाता,कानपुरWed, 24 Jul 2019 01:00 AM
ऐप पर पढ़ें

एक बार फिर से बिजली ने शहरवासियों को छका लिया। 32 मोहल्लों की बिजली गुल होने से तीन लाख लोग परेशान हुए। शहर से ज्यादा बिजली संकट साउथ सिटी में रहा। मंगलवार को कुछ इलाकों में सुबह से लेकर रात तक बिजली गुल रही। 


फॉल्ट होने से गुजैनी, दबौली और रतनलाल नगर की बिजली दोपहर तीन बजे से आठ बजे तक गुल रही। 11केवी अशोक नगर फीडर की बुशिंग सही करने के लिए बिजली घंटों गुल रही। 11केवी दादामियां फीडर की बिजली एबीसी लाइन टूटने की वजह से सुबह से लेकर दोपहर तक नहीं आई। भूमिगत केबिल को जोड़े जाने के चलते कई घंटे तक बिजली सुबह से लेकर दोपहर तक गुल रही। अजीतगंज फीडर की बिजली पेड़ कटिंग का काम होने के चलते दोपहर 12 बजे से रात तक गायब रही। फजलगंज सबस्टेशन की बिजली गायब होने के चलते दोपहर तक संकट रहा। आर्यनगर की बिजली इंसुलेटर काम होने के चलते ठप रही। सुबह से ही आलूमंडी और बिजलीघर की बिजली भी ठप रही। बर्रा विश्व बैंक की बिजली भी काफी देर तक नहीं रही। नवाबगंज डिवीजन की बिजली भी गुल रही। आवास विकास तीन की बिजली लाइन टूटने से गुल रही। 


फैक्ट्रियों का उत्पादन रहा ठप, पानी का संकट
दादानगर डिवीजन के 11केवी लोहिया कालोनी फीडर की बिजली लाइन टूटने से दो जगह पर गड़बड़ हो गई। इससे लोहिया कालोनी, आजाद चौराहा समेत कई इलाकों में दिक्कत हुई। सैकड़ों फैक्ट्रियों का उत्पादन ठप हो गया। दबौली, गुजैनी और रतनलाल नगर की बिजली रात तक गुल होने की वजह से सैकड़ों लोगों को रात का पानी नहीं मिल सका। अजीतगंज में भी बिजली संकट रहा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें