ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरबंगाल के बर्धमान से लापता भाई को सोशल मीडिया की मदद से को ढूंढ निकाला

बंगाल के बर्धमान से लापता भाई को सोशल मीडिया की मदद से को ढूंढ निकाला

सोशल मीडिया बिछड़े सगे-संबन्धियों को मिलाने में बेहद कारगर साबित हो रही। पश्चिम बंगाल के बर्धमान जिले के एक युवक ने इसी के जरिए पुलिस की मदद से अपने भाई को ढूंढ़ निकाला।  केंदुआ बाजार, थाना...

बंगाल के बर्धमान से लापता भाई को सोशल मीडिया की मदद से को ढूंढ निकाला
लाइव टीम ,कानपुर देहातMon, 28 Aug 2017 02:44 PM
ऐप पर पढ़ें

सोशल मीडिया बिछड़े सगे-संबन्धियों को मिलाने में बेहद कारगर साबित हो रही। पश्चिम बंगाल के बर्धमान जिले के एक युवक ने इसी के जरिए पुलिस की मदद से अपने भाई को ढूंढ़ निकाला। 
केंदुआ बाजार, थाना कुल्टी, जनपद बर्दवान के रहने वाले विकास रंजन गुप्ता ने कानपुर देहात जिले के शिवली थाने के प्रभारी निरीक्षक को फोन कर बताया कि उनका भाई प्रकाश रंजन गुप्ता मानसिक रूप से बीमार है। सोशल मीडिया पर फोटो शेयर करने से पता चला कि वह शिवली थाना क्षेत्र में कहीं है। प्रकाश रंजन को कुछ लोगों ने शिवली इलाके में देखा था। इस पर सक्रिय हुई पुलिस ने प्रभारी निरीक्षक राधामोहन द्विवेदी की अगुवाई में प्रकाश रंजन की फोटो के आधार पर क्षेत्र में उसकी तलाश शुरू कर दी। कुछ अन्य लोगों को अलग-अलग संभावित जगहों को रवाना किया गया। इसी दौरान जानकारी प्राप्त हुई कि चौबेपुर के गांव सुरजापुर में फोटो वाले व्यक्ति को देखा गया है। 
इस सूचना पर इंसपेक्टर शिवली ने सुरजापुर पहुंचकर लोगों से जानकारी की। लोगों ने बताया कि गांव के पाटिल पुत्र रामफल यादव के घर पर इस व्यक्ति को देखा गया है। पाटिल के घर प्रकाश रंजन मिल गया। इसके बाद आवश्यक पूछताछ कर अपने साथ शिवली ले आए। विकास रंजन को उसके भाई के मिल जाने की सूचना दी गई। विकास रंजन ने भाई के गुम होने के संबन्ध में स्थानीय थाने में दर्ज कराई गई रिपोर्ट की कॉपी दिखाई। इसके बाद पुलिस ने प्रकाश रंजन को उसके भाई की सुपुर्दगी में दे दिया गया। प्रकाश रंजन के परिवारीजनों ने खुशी व्यक्त करते हुए शिवली पुलिस व उत्तर प्रदेश पुलिस का आभार व्यक्त किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें