ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरपेट्रोल पंप के बगल में धू-धूकर जला ढाबा

पेट्रोल पंप के बगल में धू-धूकर जला ढाबा

सचेंडी में हाईवे किनारे पेट्रोल पंप के बगल में ढाबे में रविवार दोपहर आग लग गई। आग ने पेट्रोल पंप के बगल स्थित प्रदूषण जांच के लिए बना सेंटर और एक ट्रक को भी चपेट में ले लिया। आग देख पेट्रोल पंप...

पेट्रोल पंप के बगल में धू-धूकर जला ढाबा
हिन्दुस्तान टीम,कानपुरMon, 19 Mar 2018 12:32 AM
ऐप पर पढ़ें

सचेंडी में हाईवे किनारे पेट्रोल पंप के बगल में ढाबे में रविवार दोपहर आग लग गई। आग ने पेट्रोल पंप के बगल स्थित प्रदूषण जांच के लिए बना सेंटर और एक ट्रक को भी चपेट में ले लिया। आग देख पेट्रोल पंप कर्मियों में भगदड़ मच गई। दमकल की तीन गाड़ियों ने आग को काबू किया।

सचेंडी स्थित गदनखेड़ा निवासी राजीव मेहता ने गांव के बाहर हाईवे किनारे टट्टरनुमा ढाबा खोल रखा है, जिसके बगल पेट्रोल पंप है। रविवार दोपहर ढाबे के पीछे रहे प्लॉट की झाड़ियों में संदिग्ध हालात में आग गई। इससे पहले किसी को भी जानकारी हो पाती ढाबा आग की चपेट में आ गया। ढाबे में आग देख पेट्रोल पंप कर्मियों में भगदड़ मच गई। इस दौरान आग ने पंप के बगल प्रदूषण जांच को बने सेंटर और बाहर खड़े एक ट्रक को भी चपेट में ले लिया। सूचना पर दमकल की तीन गाड़ियों ने आग को किसी तरह बुझाया। लेकिन तब तक ढाबा और प्रदूषण जांच को बना सेंटर पूरी तरह जल चुका था। जबकि पीछे रहा तिरपाल छोड़ ट्रक सही सलामत बच गया। ढाबा मालिक ने आरोप लगाया कि एक रसूखदार खुन्नस रखते हैं। आशंका जताई कि आग अपने आप नहीं लगी, बल्कि लगवाई गई है। सचेंडी थाना एसओ मुकेश कुमार सोलंकी के मुताबिक किसी ने झाड़ी में बीड़ी आदि फेंक दी होगी। मामले में कोई तहरीर नहीं आई है।

चूल्हे की चिनगारी से चार परिवारों की गृहस्थी जली

बिधनू के एक गांव में रविवार को आग से चार घरों की गृहस्थियां खाक हो गईं। सूचना पर दमकल की दो गाड़ियां पहुंचीं। लेकिन तब तक आग काफी नुकसान कर चुकी थी। वहीं ग्रामीणों का आरोप रहा कि सूचना देने के करीब दो घंटे बाद दमकल पहुंची।

छौकी गांव निवासी मजदूर छोटे कठेरिया के घर में दोपहर दो बजे चूल्हे पर खाना बन रहा था, रसोई छप्परनुमा थी। इस दौरान चूल्हे से निकली चिनगारी छप्पर तक पहुंच गई। रसोई के छप्पर में आग लगी देख महिलाएं और परिवार के सदस्य चीखते-चिल्लाते बाहर को भागे। आग ने पड़ोस के रजोल सिंह, छंगू सिंह और शिव विनायक के मकान को भी चपेट में ले लिया था। चार घरों में आग से गांव में हाहाकार मच गया। ग्रामीण करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद हैंडपंप और सबमर्सिबल से आग को काबू कर पाएं। आग में तीन बकरियां, चार परिवारों की काफी गृहस्थी और अनाज जलकर राख हो गया। ग्रामीणों का आरोप रहा कि सूचना देने के करीब दो घंटे बाद दमकल पहुंची। दमकल के देरी पर ग्रामीणों में खासा आक्रोश रहा।

हाईटेंशन लाइन की चिनगारी से गृहस्थी खाक, 12 गांवों की बिजली गुल

चौबेपुर के बन्दीमाता रोड पर बजरहापुरवा गांव में हाईटेंशन लाइन से निकली चिनगारी से मकान में आ लग गई। आग से गृहस्थी और दो दुधारू मवेशी खाक हो गए। ग्रामीणों ने दमकल गाड़ी के पहुंचने से पहले आग पर काबू पा लिया। गुस्साएं ग्रामीणों ने पहुंचे बिजली विभाग कर्मचारियों को वापस लौटा दिया। जिससे एक दर्जन गांव की बिजली बाधित हैं।

बन्दीमाता के अवाबक्रपुर गांव के मजरा बजरहापुरवा में रामपाल कटियार के मकान के पास हाईटेंशन लाइन के तार निकले हैं। तारों से एक पेड़ की डाल टकराती हैं। रविवार को हवा चलने से तार आपस में टकरा गए। जिससे निकली चिनगारी से रामपाल के कमरे के बाहर रखे छप्पर में आग लग गई। आग की लपटें देख घर में मौजूद महिलाएं भाग खड़ी हुई। जब तक लोग आग पर काबू पाते गृहस्थी खाक हो गई। साथ ही छप्पर के नीचे बंधी गाय व भैस जलकर मर गई। आग बुझने के बाद दमकल गाड़ी मौके पर पहुंची। घटना की जानकारी पर पहुंचे बिजली कर्मचारी से लोगों ने पहले पेड़ की डाल काटने को कहा। ग्रामीणों का गुस्सा देख लाइन मैन लौट गए। जिससे गंगा बेल्ट के घनश्यामपुर, गबड़हा, राजारामपुर, दरियावपुर, फत्तेपुर, सुनौढ़ा समेत कई गांवों की सप्लाई बन्द हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें