DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कानपुर जोन के छह पुलिसकर्मियों को राष्ट्रपति पदक मिलेगा

default image

15 अगस्त को कानपुर जोन के छह पुलिस कर्मियों को सराहनीय सेवा के लिए राष्ट्रपति पदक से नवाजा जाएगा। इसकी सूची एडीजी कार्यालय को भेज दी गई है। एडीजी प्रेम प्रकाश ने बताया कि झांसी के उपनिरीक्षक नरेश बाबू दीक्षित को राष्ट्रपति पुलिस मेडल विशिष्ट सेवा पदक से नवाजा जाएगा। इसी तरह से एडीजी कानपुर जोन के वाचक ज्ञानेंद्र कुमार सिंह, फतेहगढ़ के इंस्पेक्टर झनझन लाल, इटावा के सब इंस्पेक्टर अवधेश सिंह, कन्नौज के सब इंस्पेक्टर महेश चंद्र अवस्थी और फतेहगढ़ के सब इंस्पेक्टर काशीनाथ मिश्रा को सराहनीय सेवा के लिए पुलिस मेडल पदक दिया जाएगा। सभी पुलिस अफसरों को उनकी 15 वर्षो से अधिक एक उत्कृष्ट रिकार्ड के अंतर्गत उत्कृष्ट सेवा के लिए पुलिस पदक से सम्मानित किया जा रहा है।

आईजी समेत पांच को डीजीपी पदक

उत्कृष्ट सेवा के लिए आईजी समेत पांच पुलिस अफसरों को डीजीपी पदक से सम्मानित किया जाएगा। कुंभ ड्यूटी के दौरान उत्कृष्ट कार्य के लिए आईजी कानपुर जोन मोहित अग्रवाल को गोल्ड मेडल दिया जाएगा। इसी तरह से उत्क़ृष्ट सेवा के लिए इंस्पेक्टर सीसामऊ संतोष कुमार आर्या को भी गोल्ड मेडल मिलेगा। कुंभ में उत्कृष्ट कार्य के लिए सीओ नजीराबाद गीतांजलि सिंह, प्रभारी निरीक्षक रंजना तिवारी और एडीजी कार्यालय की सोशल मीडिया प्रभारी सिपाही विनीत कुमार को सिल्वर मेडल से सम्मानित किया जाएगा।

जेल अधीक्षक व प्रधान बंदी रक्षक होंगे सम्मानित

पुलिस की तर्ज पर पहली बार जेल महानिदेशक जेल अफसर व कर्मचारियों को भी सम्मानित करेंगे। कानपुर के जेल अधीक्षक आशीष तिवारी और प्रधान बंदी रक्षक रामनाथ मिश्र को सम्मानित किया जाएगा। कानपुर जिला जेल से सम्मानित होने वाले अफसर व कर्मचारियों की सूची में दो ही नाम हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Six policemen of Kanpur zone will get President s medal