ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरश्याम सिंह बने अध्यक्ष, अभिषेक तिवारी महामंत्री

श्याम सिंह बने अध्यक्ष, अभिषेक तिवारी महामंत्री

कानपुर, प्रमुख संवाददाता। शुरुआत से ही बढ़त बनाने वाले पिछले लायर्स एसोसिएशन चुनाव के...

श्याम सिंह बने अध्यक्ष, अभिषेक तिवारी महामंत्री
हिन्दुस्तान टीम,कानपुरThu, 22 Feb 2024 12:00 PM
ऐप पर पढ़ें

कानपुर, प्रमुख संवाददाता।

शुरुआत से ही बढ़त बनाने वाले पिछले लायर्स एसोसिएशन चुनाव के रनर प्रत्याशियों ने इस बार जीत हासिल की है। लायर्स एसोसिएशन चुनाव में श्याम नारायण सिंह अध्यक्ष और अभिषेक तिवारी महामंत्री चुने गए हैं। अभिषेक पहले संयुक्त मंत्री भी रह चुके हैं। परिणाम आते समर्थकों ने लायर्स गेट पर नारेबाजी करते हुए दोनों को फूल मालाओं से लाद दिया। कड़ी सुरक्षा के बीच दोनों को घर भेजा गया।

लायर्स एसोसिएशन चुनाव की मतगणना बुधवार सुबह 11 बजे से शुरू हुई। सबसे पहले 14 बूथों में डाले गए मतों की बंडलिंग की गई। इसमें कई घंटे लग गए। फिर मत पत्रों को सीधा कर काउंटिंग चार बजे शुरू हुई। शुरुआत से अध्यक्ष पद पर श्याम नारायण सिंह और अभिषेक तिवारी ने बढ़त बना ली थी। एल्डर्स कमेटी चेयरमैन विजय आचार्य ने शाम 8:30 बजे श्याम नारायण सिंह को अध्यक्ष और अभिषेक तिवारी को महामंत्री घोषित कर प्रमाण-पत्र दिया। अध्यक्ष श्याम नारायण सिंह को 1945 और दूसरे पर रहे अरविंद कुमार दीक्षित को 922 वोट मिले। तीसरे नंबर पर अनूप कुमार द्विवेदी रहे, जिन्हें 811 मत मिले। 24 मत अवैध हो गए। महामंत्री अभिषेक तिवारी को 2122 और दूसरे स्थान पर रहे राजीव यादव को 1500 वोट मिले। सुनील पांडेय तीसरे स्थान पर रहे, जिन्हें 776 मत मिले। 28 मत अवैध रहे।

परमट मंदिर में जाकर माथा टेका

दोनों विजयी प्रत्याशियों के समर्थकों ने जीत का ऐलान होने के बाद नारेबाजी की। एक-दूसरे का मुंह मीठा कराया। लायर्स कार्यालय से परमट मंदिर तक जुलूस निकालकर बाबा आनंदेश्वर के दर्शन किए।

आठ पदों की मतगणना 10 बजे से होगी

बचे वरिष्ठ और कनिष्ठ उपाध्यक्ष से लेकर आठ पदों की मतगणना गुरुवार को सुबह 10 बजे से होगी। ज्यादातर पदों की मतगणना गुरुवार को ही खत्म होने की उम्मीद है। अगर कोई रात तक बचता है तो उन पदों की मतगणना शुक्रवार को होगी।

विवाद से बचने के लिए पूर्व सैनिकों से कराई मतगणना

एल्डर्स कमेटी ने आरोप व प्रत्यारोप से बचने के लिए इस बार पूर्व सैनिकों से मतगणना कराई। इसलिए किसी तरह का बवाल नहीं हुआ। सकुशल मतगणना पूरी हो गई। गुरुवार को भी वही मतगणना कराएंगे।

बातचीत

अधिवक्ता हित सर्वोपरि है। अधिवक्ताओं ने ही अध्यक्ष बनाया है। इसलिए उनको आगे बढ़ाने और बेहतरी के लिए काम किया जाएगा। नई-नई योजनाओं को लाया जाएगा। - श्याम नारायण सिंह, अध्यक्ष, लायर्स एसोसिएशन

अधिवक्ताओं की सबसे बड़ी समस्या चैंबर की है। उसके लिए निष्कर्ष निकाला जाएगा। ताकि अधिवक्ताओं को बैठने के लिए जगह मिल सके। युवा अधिवक्ताओं के लिए बेहतर माहौल बनाया जाएगा। - अभिषेक तिवारी, महामंत्री, लायर्स एसोसिएशन

कोट::

मतगणना सकुशल हो गई है। बचे पदों की गुरुवार को मतगणना होगी। पूर्व सैनिकों ने मतगणना कराई है। श्याम सिंह को अध्यक्ष और अभिषेक तिवारी को महामंत्री चुना गया है। -विजय आचार्य, चेयरमैन, एल्डर्स कमेटी

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें