ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरकानपुर में ट्रेनों के रुकते ही किया जा रहा सेनेटाइज

कानपुर में ट्रेनों के रुकते ही किया जा रहा सेनेटाइज

कोरोना वायरस के प्रकोप और दहशत को लेकर रेलवे प्रशासन भी पूरी तरह से अलर्ट है। सेंट्रल स्टेशन पर मंगलवार दोपहर पड़ताल के दौरान देखने को मिला कि अपने निर्धारित समय से एक घंटे देरी से 12:45 बजे नॉर्थ...

कानपुर में ट्रेनों के रुकते ही किया जा रहा सेनेटाइज
हिन्दुस्तान टीम,कानपुरWed, 18 Mar 2020 01:07 AM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस के प्रकोप और दहशत को लेकर रेलवे प्रशासन भी पूरी तरह से अलर्ट है। सेंट्रल स्टेशन पर मंगलवार दोपहर पड़ताल के दौरान देखने को मिला कि अपने निर्धारित समय से एक घंटे देरी से 12:45 बजे नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस सेंट्रल स्टेशन पहुंची। ट्रेन के पहुंचते ही उसके दरवाजों के हैंडल को सेनेटाइज किया जाने लगा। इसके साथ ही टायलेट से लेकर गेट की तरफ रास्ते को सेनेटाइज किया गया। एक-एक बोगी में इसी तरह सफाई की गई।

इसके बाद हावड़ा गांधीग्राम एक्सप्रेस 1:5 बजे पहुंची और फिर 1:21 बजे पुरी आनंद विहार टर्मिनल एक्सप्रेस पहुंची। इन दोनों ट्रेनों में भी इसी तरह से साफ सफाई की गई। इसके साथ ही सेंट्रल स्टेशन पर ट्रेनों की जानकारी देने वाली एलईडी स्क्रीन पर थोड़ी-थोड़ी देरी पर यात्रियों को कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट जारी किया जा रहा था, कि किस तरह से खुद को सुरक्षित रखें। इसी तरह स्टेशन के सभी प्लेटफॉर्म पर हर घंटे में सफाई शुरू कर दी गई है।

धुलाई के बाद भी सेनेटाइजेशन: वाशिंग यार्ड में खड़ी ट्रेनों को भी पूरी तरह धुलने के बाद हर एक बोगी में सेनिटाइजेशन किया जा रहा है। इसके साथ ही लिक्विड ब्लीच के जरिए सभी सीटों को बेहतर तरीके से साफ किया जा रहा है। ट्रेन के भीतर लगे हैंडल या दरवाजों के हैंडल या फिर उठने बैठने के लिए बने हैंडल पर भी साफ-सफाई खासतौर से की जा रही है। इसके साथ ही लिक्विड सोप भी रखवाया गया है। इससे कि यात्री जब चाहे तब अपने हाथ धुल सकते हैं। अगर किसी यात्री को एसी कोच में कंबल की जरूरत पड़ती है तो उसे डबल चादर मुहैया कराया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें