ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरओवरलोडिंग से टूट रही सड़कें, लोकेशन गिरोह बने विभीषण

ओवरलोडिंग से टूट रही सड़कें, लोकेशन गिरोह बने विभीषण

जिले में बालू घाटों के शुरू होने के बाद फिर से ओवरलोडिंग का खेल चालू हो गया है। अफ सरों की रेकी करके कु छ गिरोह ट्रक चालकों को उनकी लोकेशन मुहैया कराने में अपनी मुट्ठी गर्म कर रहे हैं इससे सड़कें टूट...

ओवरलोडिंग से टूट रही सड़कें, लोकेशन गिरोह बने विभीषण
हिन्दुस्तान टीम,कानपुरSun, 11 Nov 2018 09:41 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले में बालू घाटों के शुरू होने के बाद फिर से ओवरलोडिंग का खेल चालू हो गया है। अफ सरों की रेकी करके कु छ गिरोह ट्रक चालकों को उनकी लोकेशन मुहैया कराने में अपनी मुट्ठी गर्म कर रहे हैं इससे सड़कें टूट रही हैं और राजस्व की भी चपत लग रही है।

ओवरलोडिंग का खेल जिले में खत्म होने का नाम नहीं ले रहा। पहले केवल डकोर क्षेत्र में ही ऐसे ट्रकों की आवाजाही होती थी लेकिन अब माधौगढ़ क्षेत्र में भी ऐसे ओवरलोड ट्रकों की भरमार है। लोकेशन गिरोह से लेकर संबंधित क्षेत्रों की पुलिस भी इन ट्रक चालकों से चढौती लेकर इसमें मुख्य भूमिका अदा कर रही है। एआरटीओ भले ही इसको रोकने में पूरी ताकत लगा रहे हों लेकिन लोकेशन माफियाओं के आगे पूरी कवायद व्यर्थ साबित हो रही है लेकिन अभी तक इनके तंत्र को भेदने में कामयाबी नहीं मिल रही। परिवहन विभाग के पीटीओ की भूमिका भी इसमें काफी संदिग्ध है और जोल्हूपुर मोड़ पर उसके नाम से कई दलाल इंट्री वसूलकर ट्रक चालकों को हरी झंडी दिखा रहे हैं। इन साहब ने पहले अपनी गाड़ी में एआरटीओ लिखवाकर ट्रक चालकों से रौब दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ी लेकिन बाद में पोल खुलने पर गाड़ी से एआरटीओ का नाम हटवाकर पीटीओ अंकित करा दिया है। माधौगढ़ व अन्य क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर ओवरलोडिंग के बाद भी पीटीओ की गाड़ी जोल्हूपुर व झांसी रोड पर ही मंडराने से भी उनकी भूमिका को लेकर लोग संदेह जता रहे हैं लेकिन उनकी कार्यप्रणाली में कोई सुधार नहीं हो रहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें