ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरहोली पर ट्रेनों में आरक्षण फुल, वेटिंग की लंबी लाइन

होली पर ट्रेनों में आरक्षण फुल, वेटिंग की लंबी लाइन

होली के मौके पर घर लौटने वाले लोगों को रेल यात्रा के दौरान परेशानी का सामना करना पड़ सकता...

होली के मौके पर घर लौटने वाले लोगों को रेल यात्रा के दौरान परेशानी का सामना करना पड़ सकता...
1/ 2होली के मौके पर घर लौटने वाले लोगों को रेल यात्रा के दौरान परेशानी का सामना करना पड़ सकता...
होली के मौके पर घर लौटने वाले लोगों को रेल यात्रा के दौरान परेशानी का सामना करना पड़ सकता...
2/ 2होली के मौके पर घर लौटने वाले लोगों को रेल यात्रा के दौरान परेशानी का सामना करना पड़ सकता...
हिन्दुस्तान टीम,कानपुरSun, 17 Mar 2019 11:10 PM
ऐप पर पढ़ें

होली के मौके पर घर लौटने वाले लोगों को रेल यात्रा के दौरान परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

वजह साफ है कि पर्व नजदीक होने से ज्यादातर ट्रेनों में आरक्षण की व्यवस्था लगभग फुल हो गई है। जिनमें किसी तरह की कोई गुजाइंश भी है तो उनमें वेटिंग की इतनी लंबी लिस्ट है तो तत्काल मिलना भी आसान नहीं है। यह समस्या सबसे ज्यादा लंबी दूरी की गाड़ियों में मुंबई एलटीटी, गोरखपुर सिकन्दराबाद एक्सप्रेस में देखने को मिल रही है। झांसी से आगरा होते हुए दिल्ली जाने वाली ज्यादातर टे्रनें फुल चल रहीं हैं। स्थिति यह है कि एसी तक में कुर्सियां बुक हैं। अब अंदाजा इस बात से लगाया जाता है कि जब स्लीपर और एसी बोगियों का यह हाल है तो त्योहार पर जनरल डिब्बों की क्या स्थिति होगी। उरई रिजर्वेशन काउंटर पर तैनात क्लर्क लेखराज सिंह ने बताया कि 28 मार्च तक गाड़ियों में यही समस्या रहेगी।

लंबी रूट की गाड़ियों में आरक्षण फुल

रंगों के पर्व होली पर घर जाना यात्रियों के लिए टेढ़ी खीर साबित होगा। स्थिति यह है कि लंबी रुट की गाड़ियों में मालवा एक्सप्रेस, झेलम एक्सप्रेस, केरला, श्रीधाम, महाकौशल, जम्मूतवीं, हावड़ा ऐसी गाड़ियां हैं, जिसमें आरक्षण लगभग फुल हो गया है। विंडबना की बात तो यह है कि इन गाड़ियों के एसी कोचों तक में यात्रियों को रिजर्वेशन नहीं मिल रहे हैं। इससे माना जा रहा है कि त्योहार पर आने, जाने वाले यात्रियों को मुसीबत झेलनी पडे़गी।

इन गाड़ियों में चल रहीं वेटिंग

त्योहार को देखते हुए 15064 मुंबई एलटीटी गोरखपुर एक्सप्रेस(साप्ताहिक) में इस समय वेटिंग चल रही है। रविवार को दिखाए गए चार्ट के मुताबिक होली से दो दिन पहले 21 मार्च तक 82 वेटिंग दिखाई गई। इसी तरह 20 मार्च तक 12589 गोरखपुर सिकंदराबाद एसक्प्रेस में भी वेटिंग की लंबी लिस्ट है। वहीं, 15067 गोरखपुर बांद्रा एक्सप्रेस और 16093 चेन्नई लखनऊ, 19137 साबरमती एक्सप्रेस, 11015 कुशीनगर,15102 पुणे लखनऊ समेत इत्यादि गाड़ियां ऐसी हैैं, जो उरई से होकर गुजरतीं है, इनमें रिजर्वेशन के लिए लंबी वेटिंग है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें