DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उद्यमियों की समस्याओं को प्राथमिकता से निस्तारित करें अफसर

उद्यमियों की समस्याओं को प्राथमिकता से निस्तारित करें अफसर

बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित उद्योग बंधु की बैठक में डीएम ने उद्यमियों से कानपुर नगर में पंजीकृत उद्योगों की सूची मांगी। नगर में पंजीकरण के कारण जिले के उद्योगों का राजस्व वहीं जमा हो रहा है। उन्होंने जिले में पंजीकरण ट्रांसफर करा कर राजस्व वृद्धि में सहयोग की बात कही।

उद्यमों से जुड़ी समस्याओं और उनके उत्थान के लिए बुधवार को माती स्थित कलेक्ट्रेट सभागार में उद्योग बंधु की बैठक हुई। डीएम राकेश कुमार सिंह ने बैठक में उपस्थित अधिकारियों और उद्यमियों से बिन्दुवार चर्चा की। साथ ही उनके समाधान के लिए विचार विमर्श किया। जिले के अधिकतर उद्यम कानपुर नगर में पंजीकृत होने के कारण राजस्व कानपुर में जमा होता है। इससे जिले का नुकसान हो रहा है। इस पर गंभीरता से लेते हुए डीएम ने आईआईए के चेयरमैन सुनील पांडेय से जिले का राजस्व जिले में रहने के लिए सूची उपलब्ध कराने की बात कही। वहीं अधिकारियों को निर्देश दिए कि रनियां में फैक्ट्री होने के कारण प्रदूषण, जल आदि की समस्या अक्सर बनी रहती है। इससे यातायात सहित कई समस्याएं बनी रहती है। उद्यमियों ने रनियां में ओवर ब्रिज बनाने के साथ फैक्ट्रियों के आस-पास पेड़ों को भी लगाने पर जोर दिया। डीएम ने ओवर ब्रिज की सकारात्मक कार्यवाही की जानकारी दी। डीएम ने उद्यमियों की शिकायत व सुझावों को अधिकारियों को रूचि लेकर निस्तारित करने का निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि उद्यमी शासन, व जिला प्रशासन के दिशा निर्देशों का पूरी तरह से पालन करें। रनियां में उद्यमियों के लिए एक अस्पताल बनवाने व पोस्ट आफिस, कोरियर सेवा, सिटी बस चलाने पर भी चर्चा हुई। उद्यमियों ने बिजली बिल सही नहीं आने की जानकारी दी। डीएम ने बिजली विभाग के अधिकारी को सही से बिल देने के साथ ही अन्य व्यवस्थाओं को दुरस्त रखने के निर्देश दिए। इस मौके पर सीडीओ केदारनाथ सिंह, एडीएम वित्त विद्याशंकर सिंह, एडीएम प्रशासन शिवशंकर गुप्ता, एडी सूचना प्रमोद कुमार, उपायुक्त उद्योग बंधु नेहा सिंह, मंडलीय चेयरमैन हरदीप सिंह राखरा, चेयरमैन रोहित ब्रजपुरिया, राजीव शर्मा, राजीव महेश्वरी, सतीश चंद्रा, कालिका सिंह, केपी ओबराय, विनीत त्रिपाठी, दीपक सिंह, सौम्या जायसवाल, ज्योति किरन आदि उपस्थित रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Rescue problems of entrepreneurs from priority