ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरकानपुर में चौथे दिन शुरू हुआ डीलर प्वाइंट पर पंजीयन

कानपुर में चौथे दिन शुरू हुआ डीलर प्वाइंट पर पंजीयन

डीलर प्वाइंट पर पहला पंजीयन ई रिक्शा का कानपुर। प्रमुख संवाददाता कानपुर में चौथे...

कानपुर में चौथे दिन शुरू हुआ डीलर प्वाइंट पर पंजीयन
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,कानपुरMon, 13 Dec 2021 05:40 PM
ऐप पर पढ़ें

कानपुर में चौथे दिन पूरी तरह से डीलर प्वाइंट पर वाहनों का पंजीयन शुरू हो गया है। कानपुर में डीलर प्वाइंट पर पहला पंजीयन ई–रिक्शा का हुआ है। इस ई-रिक्शे को मीनू गुप्ता ने खरीदा है।

मीनू गुप्ता ने वीनस व्हील्स इंटरनेशनल डीलर के यहां से ई- रिक्शा तो 10 दिसंबर को खरीदा था पर विभाग का सर्वर पहले दिन ही फेल हो गया था। 11 और 12 दिसंबर को अवकाश रहा। सोमवार को सुबह पहले पंजीयन की आरसी जनरेट हुई और नंबर भी आवंटित हो गया। डीलर प्वाइंट पर पहले ई-रिक्शा के कागजात जैसे ही विभाग के सर्वर पर टैक्स, फीस जमा करने के बाद अपलोड किए गए तो तत्काल नंबर आवंटित हो गया। मीनू के वाहन का नंबर यूपी-78-जीटी-4011 आवंटित हुआ है। एआरटीओ प्रशासन सुधीर वर्मा ने डीलर प्वाइंट पर सोमवार से पंजीयन शुरू होने की पुष्टि करते हुए बताया कि दो दिन अवकाश रहा और 10 दिसंबर को सर्वर फेल होने की वजह से नई व्यवस्था शुरू नहीं हो पाई थी। कुछ वाहनों के पंजीयन फंसे हैं। वह पेंडिंग एक-दो दिनों में खत्म हो जाएगी।

वाहन के पहले मनचाहा नंबर खरीदना होगा

कानपुर। डीलर प्वाइंट पर पंजीयन शुरू होते ही कई और तरह की सुविधाएं या फिर नई व्यवस्थाएं प्रभावी हो गई हैं। वाहन खरीदने वाला यदि अपने वाहन पर पसंदीदा या फिर वीवीआईपी नंबर लेना चाहता है तो उसे उस नंबर की तय राशि जमा करने के बाद रिजर्व कराना होगा। मनचाहा नंबर आवंटित कराने के तीस दिन के भीतर नया वाहन खरीदना भी होगा। अभी वाहन लेने के बाद नंबर आवंटित कराने के लिए आनलाइन बोली लगानी होती थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें