DA Image
27 मार्च, 2020|2:38|IST

अगली स्टोरी

नहीं खत्म होगा राशन, दूसरे जिलों से मिली आपूर्ति की अनुमति

default image

शहर में लाक डाउन के दौरान राशन सामग्री खत्म नहीं होगी। दूसरे जिलों से गेहूं समेत अन्य खाद्यान्न सामग्री लेकर आने वाले वाहनों को नहीं रोका जाएगा। यह बात कमिश्नर सुधीर एम बोबडे ने कही। कहा, जिन दुकानों को खरीदारी के लिए खुलने की छूट दी जा रही है, वहां सामाजिक दूरी का विशेष ध्यान रखा जाएगा। अगर मोहल्ले में प्रोविजन स्टोर खुल रहे हैं तो वहां लोग खरीदारी करने पैदल ही आएं।

मंडलायुक्त कार्यालय में कमिश्नर सुधीर एम बोबडे ने उच्च स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि दूध, सब्जी, गेहूं, मीट, मछली आदि की आपूर्ति बनी रहे, इसके लिए पीलीभीत, शाहजहांपुर, बरेली, उन्नाव, कानपुर देहात, फतेहपुर, कन्नौज समेत अन्य जनपदों से आने वाले माल भाड़ा वाहनों को अनुमति प्रदान की जा रही है।

कमिश्नर ने कहा कि सघन आबादी और गरीब लोगों की बस्ती में सामाजिक दूरी बनाए रखते हुए खाना व खाद्य सामग्री वितरित करने की व्यवस्था की जा रही है। चकरपुर और नौबस्ता मंडी में आने वाले लोडर व बड़े वाहन माल लेकर जाएंगे लेकिन वे वापस लौटते समय सवारी नहीं बैठा सकेंगे। साथ ही मंडी से छोटे वाहनों के जरिए रिटेलर तक माल पहुंचेगा। होम डिलेवरी की तैयारी की जा रही है।

कमिश्नर ने कहा कि शहर में लगने वाली 87 छोटी-छोटी फुटकर खाद्य सामग्री की सभी मंडी व दुकानों में भीड़ एकत्र न होने दें। मोहल्लों में अगर लोग पैदल ही सामान खरीदने जा रहे हैं तो दुकानें निर्धारित समय से अधिक तक खोल सकते हैं। सभी बाजार को सेनेटाइज कराया जाए। बैठक में एडीजी जय नारायण सिंह, आईजी मोहित अग्रवाल, डीएम डा. ब्रह्मदेव राम तिवारी, डीआईजी अनंत देव, नगर आयुक्त अक्षय त्रिपाठी, सीडीओ सुनील कुमार सिंह आदि रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Ration will not end supply from other districts allowed