ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुररणजी ट्रॉफी:टीम का हर खिलाड़ी बेहतर कर रहा है

रणजी ट्रॉफी:टीम का हर खिलाड़ी बेहतर कर रहा है

ग्रीनपार्क स्टेडियम में रणजी ट्रॉफी का मैच ड्रॉ रहा। यूपी पर सीधी जीत दर्ज करने के बजाय कर्नाटक ने नॉकआउट मुकाबले में अभ्यास करना बेहतर समझा। हालांकि चौथे दिन यूपी को 331 रन पर समेटने के बाद कर्नाटक...

रणजी ट्रॉफी:टीम का हर खिलाड़ी बेहतर कर रहा है
हिन्दुस्तान टीम,कानपुरTue, 21 Nov 2017 01:34 AM
ऐप पर पढ़ें

ग्रीनपार्क स्टेडियम में रणजी ट्रॉफी का मैच ड्रॉ रहा। यूपी पर सीधी जीत दर्ज करने के बजाय कर्नाटक ने नॉकआउट मुकाबले में अभ्यास करना बेहतर समझा। हालांकि चौथे दिन यूपी को 331 रन पर समेटने के बाद कर्नाटक ने फालोऑन देने की जगह दूसरी पारी में बल्लेबाजों को अभ्यास करवाते हुए 59 ओवर में 262 बनाए। चाय के बाद दोनों टीमों के कप्तानों की सहमति से अम्पायरों ने मैच को 16 ओवर पहले ड्रॉ घोषित कर दिया। कर्नाटक को तीन अंक और यूपी को एक अंक मिला। कर्नाटक के बल्लेबाज मनीष पाण्डे दोहरे शतक के लिए मैन ऑफ द मैच रहे।
सोमवार को मुकाबले के बाद कर्नाटक के ओपनर मयंक अग्रवाल और आर. समर्थ ने प्रेसवार्ता में कहा कि पहली पारी में पचासा मारने के बाद शतक पूरा न करने पाने का मलाल है। दूसरी पारी में तय था कि टिककर खेलेंगे और शतक पूरा करेंगे। यह बातकही। उन्होंने कहा कि टीम के सभी साथियों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। रणजी ट्राफी काफी महत्वपूर्ण है। इसमें शानदार प्रदर्शन करना संतोषजनक रहता है। तेज खेलने की जगह खेल में परिवर्तन के जवाब पर मयंक ने कहा कि वह अपने खेल में परिवर्तन लाए हैं। खुद को विकेट पर रहने को मजबूर किया है। वहीं, आर. समर्थ ने कहा कि कोई लक्ष्य तय नहीं करते हैं। हालात के अनुसार बैटिंग करते हैं। मयंक और आर. समर्थ ने कहा कि हर खिलाड़ी का माइंड कोच ने खेल के हिसाब से सेट किया है। खिलाड़ी भी उसी प्रकार से प्रदर्शन करते हैं। 
चार दिवसीय ट्रायल मैच से खिलाड़ियों को करेंगे तैयार: गोपाल शर्मा
रणजी सत्र में हमारा प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। जल्द ही हम चार दिवसीय ट्रायल मैच करवाकर खिलाड़ियों को मजबूत बनाएंगे। यह बात रणजी मैच के समापन पर यूपी के मैनेजर गोपाल शर्मा ने प्रेसवार्ता में कही। टीम के दयनीय प्रदर्शन पर उन्होंने कहा कि हम टीम को तैयार कर रहे हैं। अधिकतर खिलाड़ी नए हैं। ओपनिंग जोड़ी और सीनियर के न चलने से टीम हारी। खिलाड़ियों के चयन पर उन्होंने कहा कि चयनकर्ताओं ने सही चयन किया है। शुरुआत के मैच भाग्य के कारण नहीं जीत सके। ग्रीनपार्क के प्रदर्शन पर उन्होंने बताया कि कोच और कप्तान ने यहां के विकेट को पढ़ने में भूल की। तभी मैच ड्रा रहा। टीम की स्थिति को सुधारने के सवाल पर कहा कि नए खिलाड़ियों को चार दिवसीय टूर्नामेंट या फिर चार दिवसीय ट्रायल मैच करवाकर तैयार किया जाएगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें