DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

'अयोध्या में राम मंदिर नहीं बना तो जनता का विश्वास खो देंगे मोदी और योगी'

अयोध्या में राम मंदिर नहीं बना तो जनता का विश्वास खो देंगे मोदी और योगी

श्रीराम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास ने कहा कि अयोध्या में मंदिर निर्माण नहीं हुआ तो केंद्र में मोदी और प्रदेश में योगी की सरकार जनता का विश्वास खो देगी। देश में मोदी तो प्रदेश में योगी की सरकार है। इसलिए मंदिर निर्माण में कोई दिक्कत नहीं है। दोनों सरकारें जो भी अड़चनें आ रही हैं उसे संवैधानिक तरीके से ही दूर करें। अगर मंदिर नहीं बनवाया तो वे जनता का विश्वास खो देंगे और मोदी व योगी की दोबारा सरकार नहीं बन पाएगी।

उन्होंने कहा कि मोदी और योगी ने अगर मंदिर निर्माण नहीं कराया तो संत व धर्माचार्य भी इसका विरोध करेंगे। शुक्रवार को सरसैया घाट स्थित राम जानकी मंदिर पहुंचे में महंत नृत्य गोपालदास ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि अब भी अगर मंदिर नहीं बना तो फिर कभी नहीं बन पाएगा। देश की जनता ने पहले मोदी और फिर योगी को इसीलिए बहुमत दिया है कि अयोध्या में मंदिर बन सके। मोदी व योगी सरकार को जनता की भावनाओं का आदर करते हुए मंदिर निर्माण शुरू कराना चाहिए।

उन्होंने कहा कि अभी वे आश्वस्त हैं कि दोनों सरकारें जल्द मंदिर निर्माण का कार्य शुरू कराएंगी। इसलिए संत व धर्माचार्य विरोध नहीं कर रहे हैं। उन्हें जरा भी लगा कि मंदिर निर्माण नहीं होगा तो पूरे देश में विरोध शुरू होगा। बहुमत का भी हो सम्मानएक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कोर्ट का सम्मान सभी को करना चाहिए लेकिन बहुमत की बात का भी सम्मान होना चाहिए। सरयू काफी प्रदूषित हो रही है। सरकार को सरयू में गिरने वाले फैजाबाद के कई नालों पर तुरंत रोक लगानी चाहिए।

हालांकि सरयू गंगा की तुलना में अभी काफी निर्मल है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जहां मंदिर था, मंदिर वहीं बनेगा। बाकी अयोध्या में काफी जगह है, जहां मस्जिद का निर्माण हो सकता है। मध्य प्रदेश में संत को राज्यमंत्री का दर्जा दिए जाने पर उन्होंने कहा कि संत समाज के लोगों को राजनीति में नहीं आना चाहिए। योगी, साक्षी महाराज जो शुरू से राजनीति में हैं। संत समाज को राजनीति से दूर रहना चाहिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ram temple will not be built in Ayodhya, people will lose faith if Modi and Yogi