DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  कानपुर  ›  नगर निगम सदन की बैठक में आज गूंजेगा राखी मंडी का मुद्दा
कानपुर

नगर निगम सदन की बैठक में आज गूंजेगा राखी मंडी का मुद्दा

हिन्दुस्तान टीम,कानपुरPublished By: Newswrap
Mon, 14 Jun 2021 05:41 PM
नगर निगम सदन की बैठक में आज गूंजेगा राखी मंडी का मुद्दा

कानपुर। प्रमुख संवाददाता

नगर निगम सदन की मंगलवार को होने वाली बैठक में राखी मंडी का मुद्दा गूंजेगा। एक तरफ जलकल की तरफ से यह जवाब जाएगा कि इस योजना में कितने लोगों से टैक्स वसूल किया गया है तो दूसरी ओर जल निगम की तरफ से भी बताया जाएगा कि शुद्ध पेयजल की आपूर्ति के लिए डाली गई पाइप लाइन कितनी कारगर है।

जलकल ने जवाब देने के लिए एक और रिपोर्ट तैयार कर ली है। खास बात यह है कि राखी मंडी में जलकल द्वारा 100 मीटर की पाइप लाइन से जलापूर्ति की जा रही है। जल निगम द्वारा यहां लगभग दो किलोमीटर की पाइप लाइन बिछाई गई थी जिससे जलापूर्ति हो रही है। जलकल की पाइप लाइन बहुत पुरानी है। जल निगम की पाइप लाइन में कई लीकेज हैं। इन विभागों के अफसरों को स्पष्ट करना होगा कि हकीकत में इन पाइप लाइनों का वहां के लोगों को कितना फायदा पहुंचा।

केडीए की भी 100 भूखंडों के आवंटन की रिपोर्ट तैयार

केडीए ने भी राखी मंडी में आवंटित किए गए 100 भूखंडों की रिपोर्ट तैयार कर ली है। इसके साथ ही वर्ष 1983 में नगर विकास विभाग द्वारा जारी किया गया वह शासनादेश भी नगर निगम को भेज दिया है जिसमें कहा गया है कि हाउस टैक्स वसूले जाने पर योजना स्वत: हैंडओवर मानी जाएगी। विकास कार्य नगर निगम को ही करना होगा।

हाउस टैक्स जमा करने वालों को मिल सकती है राहत

शहरवासियों को हाउस टैक्स के मामले में नगर निगम सदन की बैठक से बड़ी राहत मिल सकती है। नगर निगम कार्यकारिणी ने इसकी स्वीकृति दे दी थी कि 15 जून तक सारा भुगतान करने पर 10 प्रतिशत की छूट का लाभ लोगों को मिलेगा। अब सदन में यह प्रस्ताव रखा जाएगा कि नगर आयुक्त को विशेषाधिकार देते हुए 31 जुलाई तक 10 प्रतिशत की छूट दी जाए। इस पर भी मुहर लगने की उम्मीद है। यह राहत उन्हीं लोगों को मिलेगी जो हाउस टैक्स बकाए का पूरा भुगतान इस तारीख तक कर देंगे।

संबंधित खबरें