ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुररात में हुई बारिश ने बढ़ाया बिजली संकट

रात में हुई बारिश ने बढ़ाया बिजली संकट

कानपुर। मंगलवार रात को हुई बारिश से शहर की बिजली आपूर्ति लड़खड़ा गई। रात में बारिश होने पर फीडरों को बंद कर दिया गया पर...

रात में हुई बारिश ने बढ़ाया बिजली संकट
हिन्दुस्तान टीम,कानपुरWed, 21 Feb 2024 07:00 PM
ऐप पर पढ़ें

कानपुर। मंगलवार रात को हुई बारिश से शहर की बिजली आपूर्ति लड़खड़ा गई। रात में बारिश होने पर फीडरों को बंद कर दिया गया पर चालू करने पर कई में फॉल्ट हो गए। तेज हवा से पेड़ों की डाल टूटने से लाइनें भी टूटीं। इसका सबसे ज्यादा असर ग्रामीण क्षेत्र की आपूर्ति पर पड़ा। यहां पर मरम्मत बुधवार दिन में शुरू हुई। फॉल्ट के अलावा मरम्मत की वजह से लिए शटडाउन से भी आपूर्ति बाधित रही। करीब 20 सबस्टेशनों में फॉल्ट दर्ज किए गए। केस्को के हेल्पलाइन 18001801912 पर लगातार कॉल होने से नंबर व्यस्त बताता रहा।

अंडरग्राउंड फॉल्ट होने से धनकुट्टी की बिजली दिनभर नहीं आई। फीडर में ब्रेकडाउन होने से नौबस्ता की बिजली भी दिनभर गुल रही। चीनापार्क सबस्टेशन में भी पावर ट्रांसफार्मर की एसटी उड़ने से बंद रही। बाद में ट्रांसमिशन से बिजली आपूर्ति बंद रही। इससे दोपहर ढाई से शाम साढ़े छह बजे तक आपूर्ति बंद रही। आलूमंडी, डिप्टी पड़ाव, शास्त्री नगर काली मठिया, जरौली फेज-2 कर्रही रोड, तिलक नगर की बिजली घंटों गुल रही। डिप्टी पड़ाव गुरबत उल्ला पार्क में एलटी बिजली खंभा गिरने से बाधित रही बिजली।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें