ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरराज्यपाल बोले, पुलिस का काम है दुष्टों का संहार करे, VIDEO

राज्यपाल बोले, पुलिस का काम है दुष्टों का संहार करे, VIDEO

उप्र के राज्यपाल रामनाईक ने कहा कि पुलिस का काम है दुष्टों का संहार करे और अच्छे लोगों की रक्षा करे। पुलिस झंडा दिवस के दिन आज उन्होंने पुलिस कर्मियों को कर्तव्य निष्ठा निभाने की सलाह दी।...

आरोग्य भारती के सम्मान समारोह में राज्यपाल
1/ 2आरोग्य भारती के सम्मान समारोह में राज्यपाल
आरोग्य भारती के सम्मान समारोह में उपस्थित लोग
2/ 2आरोग्य भारती के सम्मान समारोह में उपस्थित लोग
बांदा। कार्यालय संवाददाता,कानपुरThu, 23 Nov 2017 12:50 PM
ऐप पर पढ़ें

उप्र के राज्यपाल रामनाईक ने कहा कि पुलिस का काम है दुष्टों का संहार करे और अच्छे लोगों की रक्षा करे। पुलिस झंडा दिवस के दिन आज उन्होंने पुलिस कर्मियों को कर्तव्य निष्ठा निभाने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि विद्धान वह व्यक्ति है जो अपने लक्ष्य को पूरा करे। 

गुरुवार को बांदा में आरोग्य भारती द्वारा आयोजित सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता और सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे राज्यपाल ने कहा  कि अब वह दिन आने वाला है जब बेटा और बेटी का भेद पूरी तरह खत्म होगा। 33 प्रतिशत आरक्षण लोकसभा और विधानसभा में करने की बात तो की जा रही है पर इसे अब तक लागू नहीं किया गया है। बेटियां दिनों दिन आगे बढ़ रही हैं। सरकारी दफ्तर हो आईएस, आईपीएस या सीमा पर फौज में हो हर जगह बेटियां अपनी भूमिका  निभा रही हैं। अब लड़कियां को लड़ाकू विमान की पायलेट बन रही हैं। युद्ध के समय फाइटर प्लेन उड़ाने दिया जाए या नहीं इस पर बहस चल रही। इसका निर्णय रक्षामंत्रालय को करना है वह भी ऐसे समय जब रक्षा मंत्री महिला हैं।  

मतदान की अपील
जेएन डिग्री कालेज में आयोजित सम्मान समारोह में राज्यपाल रामनाईक ने लोगों से मतदान की अपील की। उन्होंने कहा कि 26 नवंबर या उसके बाद होने वाले निकाय चुनाव में अधिक से अधिक मतदान करें। इससे लोकतंत्र मजबूत होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें