ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरखादी प्रदर्शनी में खरीदारी के साथ नाटक का लिया मजा

खादी प्रदर्शनी में खरीदारी के साथ नाटक का लिया मजा

उत्तर प्रदेश खादी तथा ग्रामोद्योग बोर्ड की मोतीझील लॉन में चल रही 13 दिवसीय वृहद ग्रामोद्योग प्रदर्शनी में सैंया भये कोतवाल नाटक का मंचन किया गया। इसके माध्यम से दिखाया गया कि देश की सबसे बढ़ी समस्या...

खादी प्रदर्शनी में 
खरीदारी के साथ नाटक का लिया मजा
हिन्दुस्तान टीम,कानपुरWed, 10 Jan 2018 11:10 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश खादी तथा ग्रामोद्योग बोर्ड की मोतीझील लॉन में चल रही 13 दिवसीय वृहद ग्रामोद्योग प्रदर्शनी में सैंया भये कोतवाल नाटक का मंचन किया गया। इसके माध्यम से दिखाया गया कि देश की सबसे बढ़ी समस्या भ्रष्टाचार है। निजी स्वार्थ को त्यागकर काम करें तो इस समस्या से बचा जा सकता है। वहीं बुधवार को लोगों ने जमकर खरीदारी की।

खादी ग्रामोद्योग की प्रदर्शनी में खरीदारी करने आए लोगों ने नाटक का भी मजा लिया। अनादि संस्था के कलाकारों ने नाटक में दिखाया कि नायक सूरजपुर का राजा लापरवाह है। इसी का फायदा उसके दरबारी उठाते है। एक बार राज्य के कोतवाल का देहान्त हो जाता है। इस पर राजा के करीबी हवलदार व सिपाही आशा करते है कि उनका प्रमोशन होगा। परिवारवाद में फंसकर राजा का प्रधान अपने साले को कोतवाल बना देते हैं। कोतवाल बनते ही वह राजा का पलंग चुराकर प्रेमिका को दे देता है। उसकी चोरी पकड़ी जाती है तब राजा हवलदार को कोतवाल बनाकर भूल सुधारते हैं। नाटक देखने को भारी भीड़ जमी रही। दूसरी ओर खादी प्रदर्शनी में महिलाओं ने खरीदारी की और बच्चों ने बाहर लगे झूलों का आनंद लिया। इस मौके पर हरिश्चंद्र मिश्रा, सुरेश गुप्ता, अखिलेश अग्निहोत्री, राजीव द्विवेदी, सुधीर कुमार, मो. शारिब, राजेन्द्र पुरी आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें