DA Image
7 अप्रैल, 2020|2:58|IST

अगली स्टोरी

लोगों की धड़कन बढ़ा रहे परदेश से लौट रहे लोग

default image

जानलेवा कोरोना के संक्रमण का खतरा अब ग्रामीणों की धड़कन बढ़ा रहा है। बड़ी संख्या में लोग मुंबई, केरल, गुजरात व महाराष्ट्र से वापस अपने घरों को लौट रहे हैं। परदेश से वापस लौटने वाले अपनों को ही अब ग्रामीण संदेह की नजर से देख रहे हैं। इतना ही नहीं उनके बारे में पुलिस को जानकारी देकर उनका पहले परीक्षण कराने का आग्रह करने लगे हैं।

कोराना वायरस के संक्रमण पर नियंत्रण के लिए जहां विदेश से लौटने वालों पर स्वास्थ्य महकमा पैनी नजर रखे हैं। सूचना मिलते ही टीमें उनके गांवों में पहुंचकर स्वास्थ्य परीक्षण कर रही हैं। अब तक दूसरे देशों से 17 लोग जिले में पहुंचे। इनमें से एक दर्जन लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण हो चुका है। गांव के बाहर ही रोककर दी पुलिस को सूचना

वहीं मैथा ब्लॉक के लमहरा गांव में तीन लोग मुंबई में प्राइवेट कंपनी में काम करते है। सोमवार को वह लोग अपने गांव लौटे। उनको जुखाम खांसी से पीड़ित होने के कारण ग्रामीणों ने गांव के बाहर ही रोककर पुलिस व 108 एंबुलेंस को सूचना दे दी।इस पर उनको परीक्षण के लिए भेजा गया। इसी तरह मुंबई से लौटे काशीपुर व भौरा डेरा के दो युवकों को बुखार व खांसी होने की जानकारी पर एंबुलेंस मंगवाकर उसको अस्पताल भिजवाया। जबकि गौरी व बाघपुर के दो लोगों के महाराष्ट्र से आने की सूचना पर मैथा के चिकित्साप्रभारी डॉ. सिद्धार्थ पाठक ने स्वास्थ्य परीक्षण कराया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:People returning from foreign countries increasing their heartbeat