ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरपशु तस्करों को संरक्षण देने में चौकी इंचार्ज निलंबित

पशु तस्करों को संरक्षण देने में चौकी इंचार्ज निलंबित

बजरिया के फूलमती चौकी इंचार्ज को डीआईजी ने पशु तस्करों को संरक्षण देने में निलंबित कर दिया है। वह क्षेत्र में अवैध रूप से प्रतिबंधित पुशओं को कटवाने और मांस बिकवाने वालों को संरक्षण देने में आरोपी...

पशु तस्करों को संरक्षण देने में चौकी इंचार्ज निलंबित
हिन्दुस्तान टीम,कानपुरSun, 24 May 2020 09:56 PM
ऐप पर पढ़ें

बजरिया के फूलमती चौकी इंचार्ज को डीआईजी ने पशु तस्करों को संरक्षण देने में निलंबित कर दिया है। वह क्षेत्र में अवैध रूप से प्रतिबंधित पुशओं को कटवाने और मांस बिकवाने वालों को संरक्षण देने में आरोपी पाए गए हैं।

सीओ सीसामऊ त्रिपुरारी पांडेय ने बताया कि बजरिया थाने के फूलमती चौकी प्रभारी रामभुवन तिवारी चमनगंज और बजरिया में पकड़े गए मांस तस्करों के संपर्क में थे। तस्करों की गिरफ्तारी के बाद उनकी पैरवी करने भी थाने पहुंच गए थे। उनकी कॉल डिटेल भी दोनों तस्करों के नंबर पर लगातार है। इसकी एक रिपोर्ट डीआईजी को बनाकर ड्टोजी गई थी। इसी आधार पर डीआईजी ने चौकी इंचार्ज को निलंबित कर दिया है।

डीआईजी अनंत देव ने मामले की जांच सीसामऊ सीओ को दी है। जांच के बाद आरोप साबित होने पर चौकी इंचार्ज के खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी। प्रतिबंधित पशुओं को कटवाने और उनकी तस्करी में शामिल एक भी पुलिस कर्मी को छोड़ा नहीं जाएगा।

कर्नलगंज और अनवरगंज के भी दरोगा सिपाही रडार पर

सीओ ने बताया कि कर्नलगंज और अनवरगंज के भी कई दरोगा व सिपाहियों का नाम मांस तस्करों को संरक्षण देने में आया है। उन सभी की जांच की जा रही है। जल्द ही उनके खिलाफ भी रिपोर्ट बनाकर डीआईजी को कार्रवाई के लिए भेजी जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें