DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  कानपुर  ›  कंपनियां बनाने का विरोध, 20 को ऑर्डिनेंस फैक्टरियों में हड़ताल का प्रस्ताव होगा पास
कानपुर

कंपनियां बनाने का विरोध, 20 को ऑर्डिनेंस फैक्टरियों में हड़ताल का प्रस्ताव होगा पास

हिन्दुस्तान टीम,कानपुरPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 05:50 PM
कंपनियां बनाने का विरोध, 20 को ऑर्डिनेंस फैक्टरियों में हड़ताल का प्रस्ताव होगा पास

ऑर्डिनेंस फैक्टरियों को सात कंपनियों में तब्दील करने के ऐलान के विरोध में प्रतिरक्षा कर्मी सड़क पर उतर आए हैं। गुरुवार को ओएफसी के मुख्य गेट के बाहर ओईएफ मजदूर संघ के नेतृत्व में मजदूर नेता योगेंद्र सिंह चौहान ने बड़ी लड़ाई के लिए कर्मचारियों को तैयार रहने को कहा। 20 जून को अनिश्चितकालीन हड़ताल का प्रस्ताव पास किया जाएगा।

फील्ड गन फैक्टरी श्रमिक संघ के उपाध्यक्ष सौरभ सिंह ने कहा कि सरकार मां स्वरूप हमारी निर्माणी को छीनना चाहती है। इस्टेट की अरबों की जमीन पूंजीपतियों को बेचना चाहती है। शनिवार को तीनों महासंघ के पदाधिकारी हड़ताल का प्रस्ताव पास करेंगे। सभी 80 हजार सरकारी कर्मचारी व तीस हजार कैजुअल कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे।

कानपुर किला मजदूर यूनियन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष समीर बाजपेई ने ऑर्डिनेंस फैक्ट्रियों का अस्तित्व समाप्त करने के साथ रक्षा कर्मियों का गला घोंटने वाला बताया। कहा कि पूर्व रक्षा मंत्रियों जार्ज फर्नांडीज, मनोहर पर्रिकर, प्रणव मुखर्जी से लेकर एके एंटोनी ने ऑर्डिनेंस फैक्ट्रियों को सुदृढ़ और मजबूत बनाने में जोर दिया था न कि निगमीकरण कर ऑर्डिनेंस फैक्ट्रियों को कहा था। ये वही ऑर्डिनेंस फैक्ट्रियां हैं, जिन्होंने 1962,1965,1971 और 1999 के कारगिल युद्घ में देश की सेना को सैन्य-साजों सामान समय पर उपलब्ध कराकर देश की सीमाओं और सम्मान की रक्षा की थी।

संबंधित खबरें