Open school championship in IIT Kanpur - टेककृति ओपेन स्कूल चैम्पियनशिप में कानपुर के रंकित को तीसरा स्थान DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टेककृति ओपेन स्कूल चैम्पियनशिप में कानपुर के रंकित को तीसरा स्थान

टेककृति ओपेन स्कूल चैम्पियनशिप में कानपुर के रंकित को तीसरा स्थान

एक आइडिया जिंदगी बदल सकता है। इसी सोच के साथ देश के अलग-अलग स्कूलों से हिस्सा लेने आए हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के बच्चों ने अपने शानदार आइडिया का प्रदर्शन किया। पूल ए में मिथिल शाह विजेता बने तो पूल बी में आनंद कृष्णा ने बाजी मारी। कानपुर के दिल्ली पब्लिक स्कूल के छात्र रंकित सिंह तृतीय स्थान पर रहे। प्रतियोगिता में 98 बच्चों ने हिस्सा लिया। आईआईटी में टेककृति ओपेन स्कूल चैंपियनशिप का थर्ड फेज का आयोजन किया गया। देश के अलग-अलग जिलों के विभिन्न स्कूलों में हुई दो फेज की प्रतियोगिता के बाद 100 बच्चों का थर्ड फेज के लिए चयन किया गया। इस फेज में हिस्सा लेने के लिए 98 बच्चे आईआईटी पहुंचे। रविवार सुबह प्रतियोगिता शुरू हुई। प्रतियोगिता को दो पूल में बांटा गया था। पूल ए में कक्षा 9 से 10 के छात्र-छात्राएं तो पूल बी में कक्षा 11 से 12 के छात्र-छात्राओं को रखा गया। दोनों पूल में तीन-तीन पैनल बनाए गए थे।

सभी प्रतियोगियों ने सात-सात मिनट में अपने आइडिया का प्रेजेंटेशन किया। किसी ने पोस्टर के जरिये अपना आइडिया दिया तो किसी ने पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के जरिये तो किसी ने बोर्ड पर विस्तृत जानकारी दी। प्रेजेंटेशन खत्म होने के बाद दूर-दूर से आए छात्र-छात्राओं ने लंच कर कैम्पस का टूर किया। राजीव सिक्का और प्रो. एचसी वर्मा ने छात्रों को लेक्चर दिया।

शाम को प्रेजेंटेशन के आधार पर विजेताओं की घोषणा की गई। पूल ए में इंदौर के एलेन कॅरियर इंस्टीट्यूट का दबदबा रहा। संस्थान के मिथिल शाह प्रथम, अथर्व तापरिया चतुर्थ और मानस भाटिया पांचवें स्थान पर रहे। कोट्टायम के जिंदल विद्या मंदिर के छात्र जी लोचन द्वितीय और आर्यन ए बर्सनियान तृतीय स्थान पर रहे। पूल बी में कोट्टायम के लॉर्ड्स पब्लिक स्कूल के आनंद कृष्णा प्रथम, तनुज जार्ज मडिला द्वितीय स्थान पर रहे। कानपुर के दिल्ली पब्लिक स्कूल के छात्र रंकित सिंह तृतीय स्थान पर रहे। अमरावती के टीएसआरएस की छात्रा अनन्या विनायक चतुर्थ स्थान पर रही। लखनऊ के सीएमएस, गोमतीनगर के कार्तिकेय हनु पांडेय पांचवें स्थान पर रहे। सभी विजेताओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Open school championship in IIT Kanpur