ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरकानपुर के हैलट अस्पताल में अगले हफ्ते से ओपीडी, जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज में कक्षाएं

कानपुर के हैलट अस्पताल में अगले हफ्ते से ओपीडी, जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज में कक्षाएं

कोरोना का ग्राफ गिरने के साथ ही हैलट अस्पताल में अगले हफ्ते से सभी विभागों की ओपीडी शुरू की जाएगी। मरीजों को पहले फोन कर अप्वाइंटमेन्ट लेना होगा,...

कानपुर के हैलट अस्पताल में अगले हफ्ते से ओपीडी, जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज में कक्षाएं
हिन्दुस्तान टीम,कानपुरTue, 15 Jun 2021 07:11 PM
ऐप पर पढ़ें

कानपुर। प्रमुख संवाददाता

कोरोना का ग्राफ गिरने के साथ ही हैलट अस्पताल में अगले हफ्ते से सभी विभागों की ओपीडी शुरू की जाएगी। मरीजों को पहले फोन कर अप्वाइंटमेन्ट लेना होगा, तभी डॉक्टर उन्हें ओपीडी में देखेंगे। शुरुआत में हर विभाग में 50 से 100 मरीजों को देखा जाएगा। इसके साथ ही जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज में सभी बैच की पढ़ाई भी अगले हफ्ते से शुरू की जाएगी। फिलहाल एमबीबीएस के मेडिकल स्टू़डेंट को बुलाया जाएगा।

यह निर्देश मंगलवार को प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा आलोक कुमार ने वर्चुअल मीटिंग में जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों को दिए। प्रमुख सचिव ने उप प्राचार्य प्रो. रिचा गिरि, बाल रोग हेड प्रो. यशवंत राव, डॉ. मनीष सिंह, डॉ. सौरभ अग्रवाल से कहा कि कोरोना सुस्त हो गया है। अब नॉन कोविड मरीजों को इलाज मिलना जरूरी है। प्लान कर लिया जाए और ओपीडी को शुरू कर दिया जाए।

वर्चुअल बैठक में पिक्कू यानी पीआईसीयू को 19 जून तक तैयार करने को कहा। इसके लिए उप प्राचार्य प्रो. गिरि ने बताया कि पिक्कू के लिए 10 वेंटीलेटर, 5-5 बाईपैप और हाईप्रेशर नेजल कैनुला मैटरनिटी कोविड हॉस्पिटल के तीसरे फ्लोर पर पहुंचा दिए गए हैं। आलोक कुमार ने कहा कि कॉलेज में कक्षाएं अभी नए और 2 साल तक के बैच की शुरू की जाएं। बाकी की परीक्षाएं भी 21 से शुरू होने वाली हैं। कक्षाओं में पहले ही सारे निर्देश जारी कर दिए जाएं कि कैसे स्टूडेंट को आना है। डॉक्टरों के मेडिकल एथिक्स का परीक्षण करने के लिए लखनऊ से टीम भेजी जाएगी। आलोक कुमार ने सभी विभागों में पीजी सीटें बढ़ाने का ब्लू प्रिंट भी भेजने के निर्देश दिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें