OHE inspection by CRS on Kannauj route - कल्याणपुर-कन्नौज के बीच सीआरएस आज करेंगे ओएचई का परीक्षण DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कल्याणपुर-कन्नौज के बीच सीआरएस आज करेंगे ओएचई का परीक्षण

default image

कानपुर से फर्रुखाबाद के बीच रेलवे लाइन का विद्युतीकरण अंतिम चरण में है। फर्रुखाबाद से दरियावगंज तक पहले ही काम हो चुका है। मंगलवार को मुख्य संरक्षा आयुक्त दक्षिण पूर्व एवं पूर्व परिमंडल के सीआरएस अभय कुमार राय कल्याणपुर से कन्नौज तक ओवरहेड इलेक्ट्रिक (ओएचई) का परीक्षण करेंगे।

इज्जतनगर मंडल के पीआरओ राजेंद्र सिंह ने इसकी पुष्टि की। उन्होंने बताया कि इस दौरान इज्जतनगर मंडल के डीआरएम दिनेश कुमार सिंह भी मौजूद रहेंगे। कल्याणपुर से कन्नौज के बीच लगभग 68 किमी लंबे ट्रैक के विद्युतीकरण का काम पिछले महीने ही फिट हो गया था। रेलवे अफसरों ने चौबेपुर तक पिछले महीने ट्रायल भी किया था।

ट्रेनों की गति बढ़ाई जा सकती : रेलवे अफसरों के अनुसार, ओएचई ट्रायल के दौरान सीआरएस अभय कुमार राय इस ट्रैक पर दौड़ रही ट्रेनों की गति का भी आकलन करेंगे। इसके बाद ट्रेनों की गति कितनी बढ़ाई जा सकती है।

दिसंबर में दौड़ सकतीं इलेक्ट्रिक ट्रेनें : कानपुर सेंट्रल से फर्रुखाबाद के बीच सिर्फ कन्नौज से दरियावगंज के बीच ही विद्युतीकरण बचा है। पीआरओ राजेंद्र सिंह ने बताया कि इस सेक्शन में भी लगभग 85 फीसदी काम हो चुका है। बचा काम भी अक्तूबर तक पूरा हो जाएगा। दिसंबर के आखिर तक इलेक्ट्रिक ट्रेनों का संचालन शुरू कराया जा सकता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:OHE inspection by CRS on Kannauj route