DA Image
21 सितम्बर, 2020|1:04|IST

अगली स्टोरी

अहिरवां एयरपोर्ट विस्तार की बाधाएं दूर, चार से शुरू होगा काम

अहिरवां एयरपोर्ट के विस्तार में फायर ब्रिगेड और पर्यावरण मंत्रालय का पेंच निकल गया है। दोनों विभागों ने अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) जारी कर दिया है। अब नए टर्मिनल का काम पूर्व निर्धारित तिथि पर ही शुरू हो जाएगा। यह काम 4 नवंबर से शुरू होना था। जून-2021 में अहिरवां का नया टर्मिनल फिट हो जाएगा। 


एयरपोर्ट अथॉरिटी के स्थानीय निदेशक वीके झा ने बताया कि पिछले छह महीने से एयरपोर्ट अथॉरिटी के नए टर्मिनल के विस्तार की एनओसी फायर ‌विभाग में लटकी थी। कई बार आपत्तियां मांगी गईं। उनका समय पर निस्तारण कराया। इसके अलावा नए टर्मिनल में लगने वाले फायर उपकरणों का हलफनामा दिया गया कि मानक के अनुरूप उपकरण लगेंगे। इन चीजों पर संतुष्टि होने के बाद मुख्य अग्निशमन अधिकारी ने बुधवार को एनओसी जारी कर दी। इसके अलावा पर्यावरण मंत्रालय ने भी क्लीयरेंस दे दी। इसमें कहा गया है कि प्रस्तावित जगह पर उड़ान होने और नए टर्मिनल के विस्तार से पर्यावरण को कोई खतरा नहीं है। इसका वर्कऑर्डर पहले ही यूपीआरएनएल को दिया जा चुका है। कुल मिलाकर यह काम तय अवधि में शुरू हो जाएगा।                                       

अहमदाबाद फ्लाइट 1 दिसंबर तक बंद
कानपुर से अहमदाबाद के बीच सप्ताह में छह दिन चल रही फ्लाइट अब 1 दिसंबर तक बंद रहेगी। यह फ्लाइट 2 दिसंबर से तय शेड्यूल पर फिर उड़ान शुरू करेगी। अहमदाबाद फ्लाइट  शुरू होने के समय ही इस अ‌वधि में इसका शेड्यूल नहीं था। अफसरों का कहना है कि पहले से ही तय था कि इस अवधि में यह फ्लाइट नहीं उड़ेगी।   
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Obstacles of Ahirwan airport expansion are overcome