DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  कानपुर  ›  बिकरू कांड में शिवम उर्फ दलाल पर लगा एनएसए
कानपुर

बिकरू कांड में शिवम उर्फ दलाल पर लगा एनएसए

हिन्दुस्तान टीम,कानपुरPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 06:20 PM
बिकरू कांड में शिवम उर्फ दलाल पर लगा एनएसए

कानपुर। वरिष्ठ संवाददाता

बिकरू कांड में आरोपितों के खिलाफ एनएसए की कार्रवाई की शुरुआत हो चुकी है। इस घटना में पहली कार्रवाई शिवम उर्फ दलाल के खिलाफ की गई है। गुरुवार को डीएम आलोक कुमार ने कार्रवाई पर संस्तुति दे दी है। शिवम उर्फ दलाल बिकरू कांड के मास्टर माइंड विकास दुबे का खास है।

शिवम उर्फ दलाल 2/3 जुलाई की घटना में शामिल था। उसने किसी दूसरे आरोपित की बंदूक लेकर पुलिस कर्मियों पर गोलियां चलाई थी। इसके बाद पुलिस ने इसे गिरफ्तार कर जेल भेजा था। शिवम उर्फ दलाल की तरफ से कोर्ट में जमानत के लिए अर्जी डाली गई। उसी दौरान पुलिस की तरफ से एनएसए की रिपोर्ट एसपी आउटर से होते हुए डीएम के यहां भेज दी गई। जिसमें डीएम द्वारा संस्तुति दे दी गई।

डर और पलायन पर तैयार हुई एनएसए रिपोर्ट

आरोपित के खिलाफ एनएसए रिपोर्ट इंस्पेक्टर चौबेपुर कृष्णमोहन राय द्वारा दाखिल की गई। जिसके बाद उसमें एडिश्नल एसपी आदित्य शुक्ला द्वारा संस्तुति करते हुए एसपी कानपुर आउटर को भेज दी थी। रिपोर्ट में पुलिस ने बताया है कि किस तरह से घटना के बाद बिकरू में लोगों में डर भय व्याप्त हो गया था। ग्रामीणों ने पलायन शुरू कर दिया था। बच्चों का स्कूल जाना बंद हो गया था। इसी को आधार बनाते हुए रिपोर्ट बनाई गई है।

मछलियों की देखभाल से बिकरू कांड तक

शिवम उर्फ दलाल विकास दुबे का खास बन गया था। उसकी शुरुआत विकास के गांव में तालाब में मछलियों की देखभाल से हुई थी। विकास ने गांव के सभी तालाबों पर कब्जा जमा रखा था। वहां जो मछलियां पल रही थी शिवम उनकी देखभाल करता था। धीरे धीरे वह विकास के अपराधिक कामों में उसका सहयोग करने लगा था और फिर उसके कहने पर बिकरू में पुलिस वालों पर गोलियां बरसा दीं।

संबंधित खबरें